5 Door Mahindra Thar की मार्केट में एंट्री होते ही jimny होंगी सर पट गायब, नए किलर लुक से बरपायेंगी अपना कहर

0
5 Door Mahindra Thar

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी 3-डोर थार एसयूवी का 4×2, रियर व्हील ड्राइव वैरिएंट लॉन्च किया था, जिसमें एक छोटे डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद अब कंपनी एक नई 5-डोर थार मॉडल भी लाने वाली है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई कई बार देखा जा चुका है. स्पाई की गई कुछ तस्वीरों से इस कार के बारे में कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं, जिसके बारे में आज हम बात करने वाले हैं.

5 Door Mahindra Thar का पावर इंजन

जिम्नी के मुकाबले मिलेंगा दमदार इंजन। अपकमिंग महिंद्रा थार 5 डोर के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 152 बीएचपी पावर के साथ ही 320 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। 5 दरवाजों वाली थार में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेंगे। थार 5 डोर में भी 4X4 ड्राइव देखने को मिलेंगे। थार 5 डोर को मौजूदा 3 डोर के मुकाबले 2-3 लाख रुपये ज्यादा प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए – ऑटोसेक्टर में महफ़िल ज़माने आ गई है Maruti XL7, झन्नाटेदार फीचर्स से Fortuner को देंगी कड़ी टक्कर, नए लुक ने बनाया दीवाना

5 Door Mahindra Thar के फीचर्स

5 Door Mahindra Thar की मार्केट में नए अपडेट के साथ होंगी एंट्री। 5-डोर थार की कुल चौड़ाई और ऊंचाई 3-डोर जैसी रहने की संभावना है, जबकि दूसरी पंक्ति में ज्यादा जगह बनाने के लिए व्हीलबेस बढ़ाया जाएगा। लंबा व्हीलबेस इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि 5-डोर थार का रैंप-ओवर एंगल 3-डोर थार से कम हो सकता है। इसे 6 या 7-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो, इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग, रियर पार्किंग और कई अन्य फीचर्स मिलेंगे।

यह भी पढ़िए – अब AC की छुट्टी करने आ गया है यह ठंडी हवा देने वाला फैन, बिजली की भी होंगी बचत कर देंगा मिनटों में कमरा ठंडा

5 Door Mahindra Thar का लुक

डैशिंग लुक में मार्केट में उतरेंगी 5 Door Mahindra Thar. नई महिंद्रा थार 5-डोर को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और अब अनुमान है कि इसे भी कंपनी रियर-व्हील ड्राइव विकल्प देगी. ये वेरिएंट थार 5-डोर का सबसे सस्ता मॉडल होगा. रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि नई थार 5-डोर स्कॉर्पियो एन वाले मजबूत प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है. कंपनी आगामी ऑफ-रोडर की लंबाई के हिसाब से इसमें बदलाव करने वाली है. नई एसयूवी के पिछले हिस्से में समान पेंटालिंक सस्पेंशन मिलने वाले हैं. हालांकि स्कॉर्पियो एन के मुकाबले नई महिंद्रा थार साइज में छोटी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *