Oil Rate : आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कम किये सरसों के तेल के दाम, 37 रूपये कम हो गए सरसों के तेल के दाम, देखिये क्या है 1 लीटर तेल का दाम

himachal cm oil rate news

Oil Rate : आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी सरकार ने कम किये सरसों के तेल के दाम, 37 रूपये कम हो गए सरसों के तेल के दाम, देखिये क्या है 1 लीटर तेल का दाम। देशभर में सरसों के तेल की कीमतें इस समय आसमान पर है. कई शहरों में सरसों तेल का भाव 150 रुपये से लेकर 180 रुपये प्रति लीटर के बीच में है. इन सबके बीच में सरसों तेल खाने वालों लोगों को बड़ी राहत मिल गई है. राज्य सरकार ने सरसों तेल के भाव में 37 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी है यानी आपको अब खाना बनाने के लिए सरसों का तेल सस्ते में मिल जाएगा.

यह भी पढ़िए – इन 4 बोल्ड Webseries को देखे घर के कमरे में अकेले, सीन्स देख आप भी हो जाओंगे तर बतर

हिमाचल सीएम ने दी बड़ी सौगात

आम जनता को बड़ी खुशखबरी मिली है। आपको बता दे की हिमाचल प्रदेश में रहने वाले लोगों को राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दे दी है. अब यहां के लोगों को सिर्फ 110 रुपये में सरसों का तेल मिल जाएगा. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने लोगों को सरसों का तेल राशन दुकानों के जरिये 110 रुपये प्रति लीटर की दर से उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़िए – Creta को सबक सीखाने आ रही है Mahindra XUV200, सुपर फीचर्स के साथ मार्केट में करेंगी राज

37 रूपये कम हो गए सरसों के तेल के भाव

सरकार लोगो के लिए कई योजनायें लाती रहती है। हिमाचल के सीएम ने कहा है कि अब लाभार्थियों को सरसों का तेल प्रति लीटर अब लगभग 37 रुपये सस्ता मिलेगा. अन्त्योदय अन्न योजना के अंतर्गत जून, 2023 से पहले गरीबी रेखा से नीचे (BPL) रहने वाले लाभार्थियों को सरसों का तेल 142 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रहा था और गरीबी रेखा से ऊपर (APL) लाभार्थियों को 147 रुपये प्रति लीटर की दर से सरसों तेल मिल रहा था.

मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा निर्णय

बता दे की सीएम के इस निर्णय से जनता को राहत मिली है। आम जनता में ख़ुशी की लहर देखने मिली है। मुख्यमंत्री ने बयान में कहा कि समाज के सभी वर्गों को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया गया है. राज्य में 19,74790 राशन कार्डधारक हैं. उन्हें 5,197 सस्ते गल्ले की दुकानों से अनाज उपलब्ध कराया जाता है.

खुदरा बाजार में अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) अब भी काफी अधिक रखे जाने के कारण उपभोक्ताओं को खाद्य तेल महंगे में ही खरीदना पड़ रहा है. सूरजमुखी का थोक दाम बंदरगाह पर भले ही 69 रुपये लीटर बैठता हो पर खुदरा में यही सूरजमुखी तेल 196 रुपये लीटर है. कुछ ऐसा ही हाल सूरजमुखी तेल का भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed