Bajaj Chetak को करारी शिकस्त देने आ गया किलर लुक वाला Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, स्मार्टफीचर्स बनायेंगे दीवाना

0
simple one electric scooter

Bajaj Chetak को करारी शिकस्त देने आ गया किलर लुक वाला Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर, स्मार्टफीचर्स बनायेंगे दीवाना। आज ऑटोसेक्टर में बहुत सी इलेक्ट्रिक गाड़िया आ गयी है। जो दमदार रेंज के साथ साथ बेहरीन फीचर्स भी प्रदान करते है. सिंपल वन ने अपना धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिया है।

बैंगलोर स्थित ईवी स्टार्टअप सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन के साथ एंट्री कर चुकी है और इस एंट्री के बाद ही कंपनी ने अपनी भविष्य की योजनाओं को भी सार्वजनिक कर दिया है। कंपनी ने Simple One Electric Scooter को मिल रहे रिस्पॉन्स को देखते हुए नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है।

यह भी पढ़िए – Apache को दिन में तारे दिखाने खतरनाक लुक में आ गयी है Bajaj Pulsar, स्पोर्टी लुक देख युवाओं बोले अब आयेंगा सही मजा

Simple One की दमदार रेंज

सिंपल वन अब फिक्स्ड और रिमूवेबल (पोर्टेबल) बैटरी से लैस है, जो आईडीसी में 212 किलोमीटर की शानदार रेंज देता है, जो इसे भारत में सबसे ज्यादा रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है. इसके अलावा, सिंपल वन अपने सेगमेंट में सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक टूव्हीलर है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 2.77 सेकंड में ही 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए – iphone को कैमरा क़्वालिटी में मात देने आ रहा है Nokia का यह धाकड़ स्मार्टफोन, मिलेंगी 6900mAh की दमदार बैटरी !

Simple One में मिलने वाले फीचर्स

सिंपल वन ई-स्कूटर में फीचर्स के तौर पर फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक वाई-फाई-इनेबल्ड कलर टीएफटी डिस्प्ले देखने को मिलेगा. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में इको, डैश, राइड और सोनिक जैसे चार राइडिंग मोड्स देखने को मिलेंगे. सस्पेंशन ड्यूटी के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो शॉक दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए इसमें दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. इसमें 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *