बस इन्तजार हुआ अब ख़त्म, Creta की धज्जियाँ मचाने नए लुक में बड़े बदलाव के साथ आ रही है Tata Nexon Facelift

0
Tata Nexon Facelift

बस इन्तजार हुआ अब ख़त्म, Creta की धज्जियाँ मचाने नए लुक में बड़े बदलाव के साथ आ रही है Tata Nexon Facelift.टाटा मोटर्स अपनी नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्टेड वर्जन पर काम कर रही है, जो इसी साल लॉन्च हो सकता है. नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इसकी स्पाई तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनसे पता चलता है कि इसमें Curvv SUV Coupe कॉन्सेप्ट जैसे स्टाइल एलिमेंट्स मिल सकते हैं. इसके अलावा, मौजूदा नेक्सन के मुकाबले नई नेक्सन के इंटीरियर में भी बदलाव होंगे.

यह भी पढ़िए – सस्ती Hero Splender ने नए लुक में ऑटोसेक्टर में मचाई धूम, स्मार्ट फीचर्स के आगे नहीं टिक सकी Honda Shine

Tata Nexon Facelift का दमदार इंजन

नेक्सॉन फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 5,000rpm पर 125hp की मैक्सिमम पावर और 3,500rpm पर 225Nm पिक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़िए – स्मार्टफोन की कीमत में घर ले जाये TVS की यह शानदार माइलेज वाली बाइक, लुक और इंजन में है दमदार

Tata Nexon Facelift का इंटीरियर लुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट में कंपनी की ओर से इंटीरियर में कई बदलाव किए जा सकते हैं। लीक हुई जानकारी के मुताबिक एसयूवी के स्टेयरिंग में भी बदलाव को अच्छे से देखा जा सकता है। इसके साथ ही इसमें पर्पल कलर की सीट्स के साथ ड्यूल टोन इंटीरियर दिया गया है। एसयूवी में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। जो एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, सनरूफ, सात इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटिड सीट्स, एयर प्यूरीफायर जैसे फीचर्स को भी दिया जा सकता है।

Tata Nexon Facelift की कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक नई नेक्सन को इस साल के फेस्टिव सीजन की शुरूआत से पहले अगस्त-सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। मौजूदा वैरिएंट के मुकाबले नई नेक्सन की कीमत में भी 20 से 30 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *