Creta का काम तमाम कर देंगी नई Honda Elevate, तूफानी फीचर्स से मार्केट में लायेंगी बवंडर

Honda Elevate

Creta का काम तमाम कर देंगी नई Honda Elevate, तूफानी फीचर्स से मार्केट में लायेंगी बवंडर। होंडा भारत में मिडसाइज SUV को लॉन्च करने वाली है. हाल में कंपनी ने इसका टीजर रिलीज किया है, जिसमें इसके Elevate नाम का खुलासा होता है. ये नई कार 6 जून, 2023 को ग्लोबल एंट्री करेगी. बाद में इसे भारतीय बाजार में लाया जाएगा. उम्मीद है होंडा एलिवेट को इसके ग्लोबल डेब्यू के बाद अगस्त, 2023 में भारत में लॉन्च किया सकता है. यहां जानिए ये कार आपकी चॉइस के हिसाब से स्पेसिफिकेशन और कीमत में कितना फिट बैठती है.

यह भी पढ़िए – Aishwaya की भाभी है खूबसूरती की बला, सुंदरता के आगे फ़ैल है Malaika, तस्वीरें देख बढ़ा दी फैंस की धड़कन

Honda-Elevate में मिलेंगा दमदार इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का 4-सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. हालांकि इसका पावर आउटपुट ट्यूनिंग पर निर्भर करेगा. लेकिन आमतौर पर ये इंजन 121hp की पावर और 145Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने की उम्मीद है. संभव है कि कंपनी इसके केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही मार्केट में पेश कर सकती है।

यह भी पढ़िए – अब पानी में भी गिरने पर नहीं होंगा ख़राब Nokia का यह सुपर 5G स्मार्टफोन, मिलेंगी एक से बढ़कर एक खूबियाँ

Honda-Elevate देखने मिलेंगी नए अवतार में

होंडा की ओर से बताया गया है कि एसयूवी को मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसका डिजाइन और फीचर्स को इस तरह से ऑफर किया जाएगा, जिससे यह अर्बन एसयूवी सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को दर्ज करा पाएगी। शहरी लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को देखते हुए इसे डिजाइन किया गया है और भारत ऐसा पहला बाजार होगा, जिसमें इसे लॉन्च किया जाएगा।

Honda-Elevate का मुकाबला

आपको बता दे की होंडा की इस नई एसयूवी का मुकाबला सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली हुंडई क्रेटा एसयूवी से होगा. इस कार में एक पेट्रोल और एक डीजल इंजन का विकल्प मिलता है. जल्द ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी बाजार में आने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed