Creta को मार्केट से छू मंतर करने आ रही है KIA Seltos Facelift, फीचर्स और इंजन से मार्केट में मचायेंगी तांडव

KIA Seltos Facelift

Creta को मार्केट से छू मंतर करने आ रही है KIA Seltos Facelift, फीचर्स और इंजन से मार्केट में मचायेंगी तांडव। Kia ने अपनी मशहूर SUV Kia Seltos के साथ इंडियन मार्केट में एंट्री की थी. बाजार में आते ही इस SUV ने ग्राहकों के बीच जबरदस्त पकड़ बना ली और बेहद कम समय में काफी लोकप्रिय हो गई. हालांकि समय-समय पर कंपनी ने इसे अपडेट भी दिया, लेकिन इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का इंतजार भारतीय बाजार में काफी समय से किया जा रहा है . आखिरकार कंपनी ने Kia Seltos के नए मॉडल को अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ अमेरिकी बाजार में लॉन्च कर दिया है. उम्मीद है बहुत जल्द ही इसकी एंट्री भारतीय बाजार में भी होने वाली है।

यह भी पढ़िए – यह बिजली बचत वाला पोर्टेबल AC मिनटों में आपके कमरे को कर देंगा कश्मीर जैसा ठंडा, कीमत भी है बिल्कुल कम

Creta को मार्केट से छू मंतर करने आ रही है KIA Seltos Facelift, फीचर्स और इंजन से मार्केट में मचायेंगी तांडव

New KIA Seltos 2023 के अपडेटेड फीचर्स

नई KIA Seltos 2023 में नई फ्रंट ग्रिल, नया हेडलैंप और नए फ्रंट बंपर के साथ ही काफी सारे कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। अपकमिंग सेल्टॉस फेसलिफ्ट में बेहतर डैशबोर्ड के साथ ही एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इसमें नए डिजाइन की स्टीयरिंग व्हील और लेटेस्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसी खूबियां भी देखने को मिल सकती हैं। आने वाले समय में किआ इंडिया ऑफिशियल लॉन्च डेट की घोषणा करने वाली है।

यह भी पढ़िए – Yamaha RX100 से दो दो हाथ करने नए अवतार में वापस आ रही है Honda CD100, ऑटोसेक्टर पर फिर करेंगी राज

New KIA Seltos 2023 का इंजन

अमेरिका ने पेश की गई नई किआ फेसलिफ्ट दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैं. जिसमें पहला 2-L 4-सिलेंडर इंजन जो 146 hp की अधिकतम पावर और 179 Nm का पीक टॉर्क देता है और दूसरा 1.6L टर्बाचार्ज्ड 4-सिलेंडर इंजन जो 195 hp की अधिकतम पावर और 264.4 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है. उम्मीद है की इसी तरह भारतीय बाजार में भी इसी प्रकार का इंजन देखने मिलेंगा।

Creta को मार्केट से छू मंतर करने आ रही है KIA Seltos Facelift, फीचर्स और इंजन से मार्केट में मचायेंगी तांडव

New KIA Seltos 2023 का इंटीरियर लुक

उम्मीद की जा रही है की इस नई गाड़ी के इंटीरियर के रूप में इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट के साथ स्वचालित एसी, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और भी बहुत कुछ दिया गया है। मौजूदा मॉडल की तरह इलेक्ट्रिक पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed