Creta को मिट्टी में मिला देगा Kia Seltos का Facelift मॉडल, किलर लुक और धमाकेदार फीचर्स से Grand vitara को देगी टक्कर

0
Creta को मिट्टी में मिला देगा Kia Seltos का Facelift मॉडल, किलर लुक और धमाकेदार फीचर्स से Grand vitara को देगी टक्कर

Kia Seltos facelift: Creta को मिट्टी में मिला देगा Kia Seltos का Facelift मॉडल, किलर लुक और धमाकेदार फीचर्स से Grand vitara को देगी टक्कर किआ इंडिया कुछ समय पहले ही भारत में अपनी किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग लेना स्टार्ट कर चुकी है. अब कंपनी ने इस सेगमेंट के लिए पहली ही दिन हुई बुकिंग के आंकड़े जारी कर दिए है. सेल्टोस फेसलिफ्ट के लिए कंपनी को पहले ही दिन 13,424 यूनिट्स की बुकिंग मिल गयी, जोकि इस सेगमेंट के लिए अब तक की सबसे बड़ी बुकिंग है. इसके अलावा कंपनी को 1,973 बुकिंग के-कोड के जरिये भी मिलीं. जोकि पहले से किआ सेल्टोस यूज कर रहे ग्राहकों की तरफ से की गयीं थी. के-कोड के जरिये मिलने वालीं बुकिंग वालीं गाड़ियों को जल्दी डिलीवर किया जायेगा.

ये भी पढ़िए –DSLR की कैमरा क्वालिटी डूश कर देंगा Oppo का सुपर स्मार्टफोन, मिलती है 5000mAh की दमदार बैटरी

Kia Seltos facelift की बुकिंग इस दिन से शुरू हो गयी

कंपनी ने अपनी नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग लेना 14 जुलाई 2023 से शुरू किया था, जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या देश में मौजूद कंपनी के किसी भी ऑथराइज्ड डीलरशिप के जरिये किया जा सकता है.

Kia Seltos facelift फीचर्स

मेड-इन-इंडिया Kia Seltos facelift में दिए गए फीचर्स की बात करें, तो इसमें टाइगर नोज ग्रिल, रीडिजाइन LED हेडलैंप, LED-DRL और LED कनेक्टेड टेल-लैंप के साथ-साथ नए फीचर के तौर पर डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, 18-इंच मिक्सड मैटेरियल व्हील, डुअल-ज़ोन ऑटोमेटिक एसी, एयर-प्यूरीफायर जैस फीचर्स शामिल हैं. इस नयी 2023 किआ सेल्टोफ़ फेसलिफ्ट जो बदलाव किये गए हैं, उनमें सबसे बड़ा बदलाव ADAS लेवल-2 के तौर पर देखने को मिलता है, जिसमें 17 फीचर्स दिए गए हैं. एडीएएस के तहत दिए गए फीचर्स में ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन वार्निंग, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिजन वार्निंग और रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक की वजह से होने वाले टकराव से भी बचता है.

Creta को मिट्टी में मिला देगा Kia Seltos का Facelift मॉडल, किलर लुक और धमाकेदार फीचर्स से Grand vitara को देगी टक्कर

जानिए Kia Seltos facelift इंजन और वेरिएंट्स के बारे में

नई Kia Seltos facelift में पिछली सेल्टोस की तरह ही 115 Hp, 1.5l पेट्रोल इंजन और 116 Hp, 1.5-l टर्बो-डीजल इंजन मौजूद है. इसके अलावा इसमें नए 1.5-l टर्बो-पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया गया है, जो 160 Hp की मैक्सिमम पावर और 253 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढ़िए –Ertiga का तख्तोताज पलट देगी Toyota की धाकड़ कार, प्रीमियम लुक के साथ दमदार इंजन, कम कीमत में मिलेंगे बमा बम फीचर्स

Kia Seltos facelift का इन कारो से होगा मुकाबला

यदि बात करे kia Seltos facelift से मुकाबला करने वाली गाड़ियों में हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर, एमजी एस्टर, फॉक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशॉक गाड़ियां शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *