घर बनाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी sariya cement के दाम हुए धड़ाम, देखिये आज के ताजा भाव

घर बनाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी sariya cement के दाम हुए धड़ाम, देखिये आज के ताजा भाव

Sariya Cement Rate : घर बनाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी sariya cement के दाम हुए धड़ाम, देखिये आज के ताजा भाव। इस संसार में प्रत्येक व्यक्ति का एक सपना होता है अपना घर। व्यक्ति जब इस संसार पर आता है तो वह सपनों के सहारे ही जीवन आगे बढ़ाता है। इंसान जैसे-जैसे बड़ा होता है वैसे-वैसे ही उसकी इच्छाएं भी बड़ी होती चली जाती है। एक युवा व्यक्ति हमेशा अपने जीवन में यही सपना देखता है कि सबसे पहली कमाई के इकठठे पैसे से वह एक सपनों जैसा घर तैयार करवाये। इसके बाद जीवन आगे बढ़ाया जाये। लेकिन इस वर्तमान के इस महंगाई के समय में अब चीज दिन प्रतिदिन बढ़ती चली जा रही है।

घर, मकान बनाने के लिए भी अनेक मेटेरियल की जरूरत पड़ती है। इस समय घर, मकान में इस्तेमाल किये जाने वाले हर मेटेरियल के दाम आसमान छू रहे हैं। आज हम घर, मकान बनाने में काम आने वाले मुख्य चीजों सरिया और सीमेंट के दामों के बारे में बात कर रहे हैं। तो बता दें कि वर्तमान समय में अगर कोई व्यक्ति घर, मकान बनाने की सोच रहा है तो उसके लिए एक अच्छा अवसर है, क्योंकि अभी सरिया और सीमेंट के दाम सामान्य स्तर पर चल रहे हैं।

घर बनाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी sariya cement के दाम हुए धड़ाम, देखिये आज के ताजा भाव

यह भी पढ़िए – इन्नोवा की धज्जिया मचाने आ रही है 7 सीटर MG Euniq 7, हाइड्रोजन सेल के साथ मिलेंगे सनरूफ जैसे फीचर्स

सरिया सीमेंट के भाव में हो रहा है बदलाव

image 274

जानकारी के मुताबिक बता दें कि घर, मकान में इस्तेमाल आने वाली सामग्री सरिया और सीमेंट के दाम समय-समय पर घटते और बढ़ते रहते हैं। इनकी स्थिति एक समय जैसी नहीं रहती है। कभी रेट बढ़ जाते हैं तो कभी रेट घट भी जाते हैं। ऐसे में जो व्यक्ति घर, मकान बनाने की सोच रहा है वह पहले घर, मकान में आने वाली सामग्री के बारे में अच्छे से पता कर ले इसके बाद मकान का कार्य लगाया जाये।

घर बनाने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी sariya cement के दाम हुए धड़ाम, देखिये आज के ताजा भाव

यह भी पढ़िए – नए एडवांस फीचर्स के साथ आ रही है Swift Sport, माइलेज में तोड़ देंगी सबका रिकॉर्ड, टाटा की चिड़िया होंगी फुर

वर्तमान समय में यह चल रहे ताजा रेट

प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि घर, मकान में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री अभी सामान्य स्थिति पर बनी हुई है। ऐसे में जो व्यक्ति अगर घर मकान बनाने की इस समय सोच रहा है तो वह सोच को परिवर्तन कर तुरंत ही घर, मकान का कार्य लगा दे। अभी सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट 70000 प्रति टन के आसपास चल रहा है। जबकि सीमेंट के रेट की बात करें तो सीमेंट का रेट 350 रूपये प्रति बोरी के आसपास चल रहा है।

आज के सीमेंट के रेट

हमारे देश में 200 से अधिक सीमेंट की कंपनियां हैं. लेकिन टॉप 20 सीमेंट कंपनियां 70 प्रतिशत भाग को कवर करती हैं. सभी सीमेंट की कंपनियां अलग अलग तरह की सीमेंट बनाती हैं.

Cement CompanyGrade(OPC)QuantityPrice(Rs.)Application
Ambuja Cement33 Grade50 kg340-370Low Construction
UltraTech Cement33 Grade50 kg390-400Low Construction
Shree Cement33 Grade50 kg350-385Low Construction
ACC Cement33 Grade50 kg326-350Low Construction

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed