इन्नोवा की धज्जिया मचाने आ रही है 7 सीटर MG Euniq 7, हाइड्रोजन सेल के साथ मिलेंगे सनरूफ जैसे फीचर्स

0
MG Euniq 7

MG Euniq 7 : Auto Expo 2023 के तहत इस साल में ऑटो सेक्टर में बहुत सी नई नई गाड़िया नए फीचर्स के साथ मार्केट में मचायेगी तबाही। MG Motor India ने 2023 ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन अपनी नई MPV Euniq 7 को पेश किया है। इस कार की खासियत है कि यह एक प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल है, जिसमे हाइड्रोजन सेल का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, इस कार में और भी कई शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है।

MG Euniq 7 Fuel-Cell MPV का डिजाइन

यह एक वैन जैसे डिजाइन के साथ आती है। इसमें आगे की तरफ एक बड़ी सी ग्रिल दी गई है, जो क्रोम ग्रिल में आती है। इसमें स्लिम हेडलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, जो ट्राइएंगुलर एयरडम में आता है। इसमें सामने की तरफ दी गई विंडशील्ड पीछे की तरफ स्लाइड है, जो इसे वैन के डिजाइन से अलग बनाती है।

यह भी पढ़िए – Bajaj CT 125X : बजाज ने लांच माइलेज की रानी, कम कीमत मिलेंगे दमदार फीचर्स, shine होंगी पिटारे बंद

MG Euniq 7 मिलता है हाइड्रोजन सेल

MG Euniq 7 की खास बात है कि इसमें हाइड्रोजन सेल का इस्तेमाल किया गया है। 2020 में जब इसे ग्लोबल लेवल पर लाया गया था, तब यह इस सेल के साथ दुनिया की पहली ऐसी MPV थी। Euniq 7 में SAIC की PROM 390 हाइड्रोजन ईंधन सेल तकनीक से लैस है, जो 6.4 किलोग्राम उच्च दबाव वाले हाइड्रोजन सिलेंडर के साथ आता है। एमपीवी को 605 किमी तक की रेंज भी मिलती है। इसके अलावा, इस कार से कार्बन उत्सर्जन जीरो होता है और सिर्फ पानी की बूंदे टपकती है। 

यह भी पढ़िए – नए साल में नए अवतार में mahindra bolero की हुई रॉयल एंट्री, इन्नोवा जैसी गाड़ियों को कर दिया पिटारे में बंद

MG Euniq 7 सीटिंग लेआउट

एमजी की इस कार में सेवेन सीटिंग का लेआउट दिया गया है, जिसमें 2+2+3 का कंफिग्रेशन दिया गया है। इसमें बीचे में कैप्टन सीट्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें प्रीमियम क्लास का डैशबोर्ड दिया है। साथ ही एस फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है। इसमें एक लार्ज पेनोरामिक सनरूफ का इस्तेमाल किया है। यह कार ADAS फंक्शन के साथ आती है।

यह भी पढ़िए – नए एडवांस फीचर्स के साथ आ रही है Swift Sport, माइलेज में तोड़ देंगी सबका रिकॉर्ड, टाटा की चिड़िया होंगी फुर

MG Euniq 7 के खूबियां

नई Euniq 7 के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को एक लंबी फीचर लिस्ट देखने को मिलती है। सबसे पहले यह एक साथ सीटर MPV है, जिसमें कैप्टन सीटें देखने को मिलती है। इसके अलावा, डुअल पेंट कलर स्कीम, फ्रंट में हैवी क्रोम ट्रीटमेंट, रैप-अराउंड एलईडी हेडलैंप्स, इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर हैं और बी-पिलर पर बड़ा ग्लास एरिया है। इसके केबिन में पैनोरमिक सनरूफ, ऑल-डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले जैसे फीचर्स को रखा गया है। उम्मीद है कि इसे इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *