Kisan Yojana : इस राज्य के किसानो के अब होंगे मजे ही मजे, अब किसानों को मिलेंगे एक साल में 12000 रूपये

0
इस राज्य के किसानो के अब होंगे मजे ही मजे, अब किसानों को मिलेंगे एक साल में 12000 रूपये

Kisan Yojana : इस राज्य के किसानो के अब होंगे मजे ही मजे, अब किसानों को मिलेंगे एक साल में 12000 रूपये। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी साल में महिलाओं के बाद अब किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार की ओर से किसानों को छह हजार रुपये देने की घोषणआ की है। इससे मध्यप्रदेश के किसानों को हर साल 12 हजार रुपये मिलने लगेंगे। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसानों को छह हजार रुपये देती है। मध्य प्रदेश सरकार अपनी तरफ से सीएम किसान सम्मान निधि के तौर पर चार हजार रुपये दे रही थी। जिससे अब किसानो के मजे होंगे।

यह भी पढ़िए – Viral Video : दूल्हा दुल्हन का हनीमून का वीडियो हुआ वायरल,रोमांटिक मूड में स्विमिंग पूल में नहाते नजर आये दूल्हा दुल्हन, देखे वीडियो

सरकार ने बढ़ाई राशि

जैसा कि आपको बता दें कि मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना के तहत अब तक किसान भाइयों को 4 हजार रुपये की राशि दी जा रही है. सीएम की इस घोषणा के बाद उन्हें सालाना 6 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस तरह पीएम किसान की सालाना राशि 6 रुपये और अब मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना की राशि 6 रुपये मिलाकर किसानों को 12,000 रुपये की मदद केंद्र और राज्य सरकार की ओर से प्रदान की जाएगी. किसान को और भी ज्यादा पैसे मिलेंगे।

किसान के लिए बहुत फायदेमंद है यह योजना

किसान के लिए सरकार ने बहुत सी नई योजनाएँ शुरू की है। जिससे बहुत से किसान का फायदा हुआ है। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम चौहान ने सिंगल क्लिक से मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना-2023 में 11 लाख किसानों के खाते में 2 हजार 123 करोड़, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 44 लाख 49 हजार किसान के खाते में 2 हजार 900 करोड़, मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना में 70 लाख 61 हजार किसान के खाते में 1 हजार 400 करोड़ की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की. इस प्रकार कुल 6 हजार 423 करोड़ रुपये की राशि वितरित की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *