Oil Rate : खाने के तेल के भाव में आज भी आयी भारी गिरावट, देखिये क्या है 1 लीटर तेल के भाव

0
Oil Rate

Oil Rate : खाने के तेल के भाव में आज भीआयी भारी गिरावट, देखिये क्या है 1 लीटर तेल के भाव। कुछ महीने से लगातार तेल के भाव में कमी देखने मिल रही है. आज तेल की कीमतों में 10 रुपये की कटौती हो गई है. अब से आपको खाने वाला तेल 10 रुपये सस्ता मिल जाएगा. खाद्य तेल ब्रांड ‘धारा’ की बिक्री करने वाली मदर डेयरी ने इस तेल की कीमतों में प्रति लीटर 10 रुपये तक की कटौती करने की घोषणा करते हुए कहा है कि अगले सप्ताह से नई कीमतों वाली पैकिंग उपलब्ध हो जाएगी. तेल के दाम कम होने से आम जनता ने राहत की साँस ली है।

यह भी पढ़िए – TVS Raider की सिटी पिटी गुल कर देगी Bajaj की ये धासु बाइक, नए एडवांस फीचर्स और तगड़े माइलेज के साथ कीमत मात्र इतनी

लगातार आ रही है खाद्य तेल में गिरावट

जैसा की आपको बता दे कि तेल के भाव कुछ समय पहले आसमान छू रहे थे पर इस समय तेल के भाव में कमी देखने मिल रही है। दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र में मिल्क प्रोडक्ट की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की भी बिक्री करती है. उसने कहा कि धारा ब्रांड के तेल की कीमतों में कटौती वैश्विक बाजार में खाद्य तेल की कीमतों में आई गिरावट को देखते हुए की गई है.

यह भी पढ़िए – Hero ने मार्केट में पेश की दमदार माइलेज वाली Passion Plus, दमदार इंजन से Honda Shine को देंगी टक्कर

तेल के दाम में आई 10 रूपये की कमी

तेल के दाम कम होने से आम जनता ने राहत की साँस ली है। मदर डेयरी के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा है कि धारा खाद्य तेल के सभी संस्करणों के अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) में 10 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की जा रही है. यह कदम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खाद्य तेलों के दाम गिरने और घरेलू स्तर पर सरसों जैसी तिलहन फसलों की उपलब्धता में सुधार को देखते हुए उठाया गया है.

Oil Rate : खाने के तेल के भाव में आज भी आयी भारी गिरावट, देखिये क्या है 1 लीटर तेल के भाव

नए तेल के भाव

आप देख सकते है आज के समय में लगभग सभी तेल के दाम कम हो गए है। इसके साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि धारा ब्रांड के खाद्य तेल नई एमआरपी के साथ अगले सप्ताह तक खुले बाजार में मिलने लगेंगे. दाम में कटौती के बाद धारा का रिफाइंड वेजिटेबल ऑयल अब 200 रुपये प्रति लीटर के भाव पर आ गया है. इसी तरह धारा कच्ची घानी सरसों तेल की एमआरपी 160 रुपये प्रति लीटर और धारा सरसों तेल की एमआरपी 158 रुपये प्रति लीटर होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *