माइलेज की रानी Hero Splender को ख़रीदे मात्र 18000 रूपये में, यह है खास ऑफर

0
माइलेज की रानी Hero Splender को ख़रीदे मात्र 18000 रूपये में, यह है खास ऑफर

माइलेज की रानी Hero Splender को ख़रीदे मात्र 18000 रूपये में, यह है खास ऑफर। आज के समय में बहुत से लोग ऐसे है जो गाड़ी तो खरीदना चाहते है पर थोड़े से पैसो की कमी के चलते नहीं खरीद पाते है। परन्तु आज बहुत से फाइनेंस कंपनी गाड़ी खरीदने के लिए खास ऑफर देती है। भारत में जब भी किफायती और पॉपुलर कम्यूटर बाइक्स की बात आती है, तो हीरो स्प्लेंडर का नाम पहले लिया जाता है. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है. खास बात तो यह है की यह अपने दमदार माइलेज के लिए भी जानी जाती है।

Hero Splendor की कीमत

आज सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में हीरो स्प्लेंडर का नाम आता है। यह कम बजट में एक दमदार बाइक है। हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक कुल 4 वेरिएंट में आती है. इसके बेस वेरिएंट (Drum Self Start) की कीमत 72 हजार रुपये से शुरू होती है. जबकि टॉप वेरिएंट (i3s Drum Self Start Matt Gold) की कीमत 74,400 रुपये है. यह कीमत दिल्ली में एक्स-शोरूम है. इसकी ऑन रोड कीमत और भी ज्यादा है. इस बाइक को आप आसान किस्तों में अपना बना सकते है।

यह भी पढ़िए – NABARD Yojana 2023 : सरकार की इस योजना के तहत Dairy Farming के लिए मिलेंगी 50% सब्सिडी, कम खर्चे में लाखो की कमाई

Hero Splendor का दमदार इंजन

Hero Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह इंजन 8,000 rpm पर 7.9 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें हीरो का i3S आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम भी मिलता है। हार्डवेयर के मामले में, इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं।

यह भी पढ़िए – नए दमदार लुक में होंगी 7 सीटर मारुती EECO की रॉयल एंट्री, सेफ्टी फीचर्स और दमदार माइलेज से बनेंगी ऑटोसेक्टर की रानी

यह है EMI ऑफर

आप आसानी से कोई भी बाइक को बिल्कुल कम कीमत में खरीद सकते है। उदाहरण के लिए मान लेते हैं कि आप बाइक का टॉप वेरिएंट लेना चाहते हैं. यह ऑन रोड आपको 86,864 रुपये का पड़ेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 से 7 साल तक चुनी जा सकती है.

उदाहरण के लिए हम 18 हजार रुपये (20%) का डाउन पेमेंट, 10 फीसदी ब्याज दर और 3 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 2,222 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (68,864 रुपये) के लिए आप 11,128 रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *