मार्केट में अपनी गर्मी बढ़ाने नए किलर लुक में आ रही है Maruti Alto 800, सुपर लग्जरी फीचर्स से Tata की करेंगी बादशाहत ख़त्म

0
maruti alto 800

मार्केट में अपनी गर्मी बढ़ाने नए किलर लुक में आ रही है Maruti Alto 800, सुपर लग्जरी फीचर्स से Tata की करेंगी बादशाहत ख़त्म। मारुती की यह सबसे सस्ती और मजबूत कार है। एक बार फिर मार्केट में आपको यह नए अवतार में नजर आयेंगी। अपने नए लुक और दमदार माइलेज के कारण मारुति ऑल्टो 800 मध्यम वर्गीय परिवारों की पहली पसंद होगी मारुति सुजुकी एक जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी है।

यह भी पढ़िए – अय्यर की होने वाली पत्नी की खूबसूरती देख फैंस भूल गए Babita Ji को, दिखती है बिल्कुल चाँद का टुकड़ा

Maruti Alto 800 मार्केट में नजर आयेंगी नए लुक में

ऑटोसेक्टर में मारुती का अपना एक अलग ही राज था। लगभग सभी लोगों की यह पसंद बन चुकी थी। जानकारी मिली है कि कंपनी इस कार को नए और स्टाइलिश लुक के साथ लाने जा रही है। आगामी ऑल्टो 800 को हाल ही में एक परीक्षण सत्र के दौरान देखा गया था। एक तरह से कंपनी Alto 800 का नया वेरिएंट पेश करने जा रही है। बहुत से लोग इसके लॉन्चिंग का इन्तजार कर रहे है।

यह भी पढ़िए – Mausam Vibhag : मौसम विभाग ने जारी की इस साल की बारिश की स्थिति, जाने कैसा रहेंगा इस साल मानसून

Maruti Alto 800 का दमदार इंजन और माइलेज

उम्मीद है कि कंपनी इसमें 796 सीसी का बीएस6 इंजन देगी। इस इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। माइलेज की बात करें तो यह पेट्रोल पर 22.05 किमी/लीटर और सीएनजी पर 31.59 किमी/किग्रा का माइलेज देती है। इसमें 850 का कर्ब वेट, अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस और बूट स्पेस मिलता है।

Maruti Alto 800 का शानदार डिजाइन

कंपनी इसके लुक में थोड़ा बदलाव कर सकती है। साथ ही इसमें कुछ बड़े अपडेट देखने मिल सकते है। यह नई जेनरेशन ऑल्टो 800 हार्ड डेक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। वहीं, डिजाइन की बात करें तो नए हेडलैंप और टेल लैंप के साथ यह आकर्षक लुक देगी। इसके साथ ही इसमें स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल बंपर मिलेगा। वहीं उम्मीद की जा रही है कि सबसे बड़ा बदलाव इसकी लंबाई और चौड़ाई में किया जाएगा। मारुति सुजुकी तीन ट्रिम्स एसटीडी, एल और वी में नई कार पेश करती है। इसके अतिरिक्त, एल ट्रिम को सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जाता है.

Maruti Alto 800 के सुपर लग्जरी फीचर्स

सुपर लग्जरी फीचर्स से Tata की करेंगी बादशाहत ख़त्म। आपको इस नई आल्टो में बहुत से बदलाव देखने मिलेंगे। इसको कंपनी आज की स्थिति के हिसाब से बनायेंगी। इसमें आपको सबसे पहले तो अच्छे सेफ्टी फीचर्स देखने मिलेंगे। कंपनी इस कार में एसयूवी जैसा बड़ा केबिन स्पेस देने जा रही है। फीचर्स की बात करें तो इसमें Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर-साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,कीलेस एंट्री, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे विकल्प दिए जा सकते हैं।

Maruti Alto 800 में मिल सकते है नए कलर ऑप्शन

Maruti Alto 800 6 कलर ऑप्शन- सिल्की सिल्वर, अपटाउन रेड, मोजिटो ग्रीन, ग्रेनाइट ग्रे, सॉलिड व्हाइट और सेरुलियन ब्लू में उपलब्ध है। इसके अलावा हैचबैक छह मोनोटोन कलर ऑप्शन- सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड में उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *