मार्केट में Tata के होश उड़ाने आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Citroen की नई इलेक्ट्रिक कार, दमदार रेंज के साथ जनता के दिलो पर करेंगी राज

0
Citroen C5 Aircross

मार्केट में Tata के होश उड़ाने आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Citroen की नई इलेक्ट्रिक कार, दमदार रेंज के साथ जनता के दिलो पर करेंगी राज। आज ऑटोसेक्टर में बहुत सी इलेक्ट्रिक गाड़िया मार्केट में आ गई है। पेट्रोल डीजल की गाडियो की बढ़ती हुई महगांई के कारण लोग अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और अग्रसर हो रहे है। आज मार्केट में बहुत सी इलेक्ट्रिक गाड़िया है जो दमदार रेंज देती है। सिट्रोएन भी अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़िया मार्केट में पेश करने वाली है। जो आपको नए अवतार में मार्केट में पेश कर सकती है।

यह भी पढ़िए – Realme के इस नए 200 मेगापिक्सेल कैमरा वाले स्मार्टफोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, कम कीमत में शानदार फीचर्स से Oneplus की लगेंगी लंका

Citroen C5 में मिल सकती है दमदार रेंज

मार्केट में Tata के होश उड़ाने आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Citroen की नई इलेक्ट्रिक कार, दमदार रेंज के साथ जनता के दिलो पर करेंगी राज। जैसा की आपको बता दे कि कोडनेम CR3 नाम की नई एसयूवी यूरोपीय बाजार में कंपनी की पेट्रोल, डीजल और हाइब्रिड इंजन के साथ मौजूदा C5 एयरक्रॉस का स्थान लेगी. इसका प्रोडक्शन मॉडल 2025 में लॉन्च किया जाएगा.

दमदार रेंज के साथ करेंगी एंट्री

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को STLA मीडियम प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा और इसमें 87 kWh और 105 kWh के बीच बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है. नई Citroen CR3 इलेक्ट्रिक SUV में 450 km से 700km के बीच की रेंज मिल सकती है. इसमें फ्रंट व्हील ड्राइव और रियर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ, यह 170bhp से 440bhp की पॉवर मिल सकती है. स्टेलेंटिस का रेनेस स्थित प्लांट नई सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए उत्पादन केंद्र के रूप में काम करेगा. यह गाड़ी ग्राहकों के लिए बहुत ही खास हो सकती है।

यह भी पढ़िए – घर बैठे चेक करे लाड़ली बहना योजना के पैसे आपके खाते में आये या नहीं, एक क्लिक में करे चेक

Citroen C5 कब होंगी लांच

आपको बता दे कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि नई इलेक्ट्रिक सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी या CR3 को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. कंपनी भारतीय बाजार के लिए Citroen C3X सेडान की योजना पर काम कर रही है. यह कार 2024 में देश में लॉन्च हो सकती है. CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित इस सेडान में C3 हैचबैक वाला 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. अगले कुछ महीनों में कंपनी C3 एयरक्रॉस एसयूवी को लॉन्च कर सकती है. जिसके इलेक्ट्रिक वर्जन को 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. जैसे ही इस गाड़ी की मार्केट में एंट्री होती है Tata की गाड़ियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Citroen C5 की कीमत

नई इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत का तो अभी खुलासा नहीं हुआ है पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी इसे लगभग 10 से 15 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में उतार सकती है. साथ ही इस कार में शानदार सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *