Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति, सरकार दे रही लाखों रुपये का ब्याज

0
Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति

Post Office New Scheme: Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति, सरकार दे रही लाखों रुपये का ब्याज आज हमको बताने जा रहे है एक नई पोस्ट ऑफिस की स्कीम के बारे में तो बने रहिये दिव्य जागरण के साथ पोस्ट ऑफिस (Post Office) आज भी निवेश के लिए बेस्ट ऑप्शन माना जाता है. इसमें पैसा लगाकर आप बचत कर सकते हैं. इसके साथ ही पैसों की गारंटी भी मिलती है. आज हम आपको बताएंगे कि सिर्फ 5 सालों में लाखों रुपये जमा कर सकते हैं. इस समय पर पोस्ट ऑफिस की कई बचत योजनाओं में आपको बैंक एफडी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिलता है. पोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट स्कीम निवेश के लिए एक बेहतर ऑप्शन है. 

यह भी पढ़िए-कहर मचाने आ रहा है OnePlus का यह ताबड़तोड़ स्मार्टफोन इसे देखते ही लोग बोलेंगे कतई जहर है जानिए इसकी क्या है खासियत

किस निवेश पर कितना मिलेगा ब्याज (How much interest will be received on which investment)

Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति, सरकार दे रही लाखों रुपये का ब्याजपोस्ट ऑफिस की टाइम डिपॉजिट स्कीम में आप 1 साल, 2 साल, 3 साल या फिर 5 साल के लिए निवेश कर सकते हैं. 1 साल के निवेश पर आपको 6.8 फीसदी, 2 साल के निवेश पर 6.9 फीसदी, 3 साल के निवेश पर 7.0 फीसदी और 5 साल के निवेश पर 7.5 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है. इसके अलावा आपको 5 साल के निवेश पर 80C के तहत टैक्स छूट भी मिलती है. इसमें अधिकतम निवेश की कोई लिमिट भी नहीं है.

मैच्योरिटी पर मिलेंगे 7,24,149 रुपये ( Will get Rs 7,24,149 on maturity )

Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति, सरकार दे रही लाखों रुपये का ब्याजअगर आप पोस्ट ऑफिस टाइम डिपॉजिट स्कीम में 5 साल के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो इसमें आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. अगर आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो 5 साल की मैच्योरिटी के बाद में आपको 7,24,149 रुपये मिलेंगे. बात दें इसमें से 5 लाख रुपये इंवेस्टेड राशि होगी और 2,24,149 लाख रुपये आपको ब्याज के मिलेंगे. 

यह भी पढ़िए-राशन कार्ड धारियों को बड़ी खुशखबरी अब गेहूं चावल के साथ मिलेगा और भी बहुत कुछ

कौन कर सकता है निवेश ( Who can invest )

1..भारत का कोई भी नागरिक इस स्कीम का लाभ उठा सकता है.
2..इसमें आप सिंगल अकाउंट, ज्वाइंट अकाउंट खुलवा सकते हैं.
3..10 साल से अधिक उम्र का कोई भी इस स्कीम में अपने नाम से अकाउंट खुलवा सकता है.
4..10 साल से कम उम्र के बच्चे के माता-पिता उसके लिए अकाउंट खुलवा सकते हैं.

1 लाख रुपए लगाने पर कितना मिलेगा पैसा (How much money will be received by investing 1 lakh rupees)

Post Office की यह धाकड़ स्कीम में जल्द ही बन जाओंगे लखपति, सरकार दे रही लाखों रुपये का ब्याजअगर आप इस योजना में 1 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको लगभग 1,45,000 रुपये मिलेंगे और 7.5% के हिसाब से आपको करीब 45,000 रुपये का ब्याज मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *