Cricket News : रोहित शर्मा ने T20 से सन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कप्तान खेलेंगे या नहीं

0
Cricket News

Cricket News : टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma की टी20 कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट के बाद से ही भारत के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि Rohit Sharma को अब टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी. इन सब के बीच उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपने टी20 करियर पर बड़ा बयान दिया. 

रोहित शर्मा ने टी20 फॉर्मेट पर दिया ये बड़ा बयान 

भारतीय टीम के कप्तान Rohit Sharma ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी टी20 इंटरनेशनल मैचों को छोड़ने की कोई योजना नहीं है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनेड मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, पहली बात यह है कि लगातार मैच खेलना संभव नहीं है. आपको उन्हें (सभी प्रारूप के खिलाड़ियों को) पर्याप्त आराम देने की जरूरत है. मेरे साथ भी यही स्थिति है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हमें तीन टी20 मैच खेलने है. इस मामले में आईपीएल के बाद कुछ सोचूंगा. मैंने टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला नहीं किया है.

यह भी पढ़िए – Old Note : 100 रूपये का यह नोट बदल सकता है आपकी फूटी किस्मत, यह नोट देगा आपका लाखो रुपये

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है बड़ा बदलाव 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों की माने तो बोर्ड चाहता है कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक युवा टीम तैयार की जाए.  श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के लिए रोहित, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी केएल राहुल को छोटे फॉर्मेट की टीम में शामिल नहीं किया गया था. ऐसे में उन्हें आगामी टी20 सीरीज में भी मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

यह भी पढ़िए – Tata Electric Car : गाड़ी खरीदने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी टाटा ने लांच कर दी 450km रेंज वाली इलेक्ट्रिक Tata Punch, डीजल गाड़ियों की करेंगी छुट्टी

रोहित शर्मा का टी20 करियर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 148 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 30.82 की औसत से 3853 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 में भारत के लिए अभी तक 29 अर्धशतक और 4 शतक लगा चुके हैं. वह टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *