रॉयल एनफील्ड को को टक्कर देने आ रही है किलर लुक और कम कीमत वाली Keeway SR250, नए फीचर्स ले साथ करेंगी एंट्री

0
Keeway SR250

Keeway SR250 : रॉयल एनफील्ड को को टक्कर देने आ रही है किलर लुक और कम कीमत वाली Keeway SR250, नए फीचर्स ले साथ करेंगी एंट्री। हंगरी की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Keeway (कीवे) ने बुधवार को ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू SR250 को 1.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया। भारत में नियो-क्लासिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है और इस तरह की मोटरसाइकिल की मांग देश में दोपहिया निर्माताओं की उत्पाद रणनीति को प्रभावित कर रही है क्योंकि वे इस बढ़ते बाजार में अपने हिस्सेदारी को गंवाना नहीं चाहते।

Keeway SR250 इंजन और पावर 

Keeway SR250 में  पावर के लिए एक 250 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है. यह सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन 7500rpm पर 16.08HP की पीक पावर देने के साथ-साथ 6500rpm पर 16 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है. यह लो और मिड-रेंज दोनों में अच्छा टॉर्क ऑफर करता है.

यह भी पढ़िए – Mahindra Thar RWD ने नए बेहतरीन फीचर्स के साथ ऑटो सेक्टर में की एंट्री, कीमत है 10लाख से भी कम

Keeway SR250 के खास फीचर्स

SR125 की तरह ही इस SR250 में ब्लॉक पैटर्न टायर्स, मल्टी-स्पोक व्हील्स, फ्रंट फोर्क गेटर्स, चोप्ड फेंडर्स, रिब्ड पैटर्न सीट और सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इस बाइक में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ राउंड सिंगल पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एलईडी लाइटिंग पैकेज शामिल है. कीवे SR250 में पावर के लिए 250 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इंजन लो और मिड-रेंज दोनों में टॉर्क रिच मशीन के रूप में आता है.

यह भी पढ़िए – अच्छी कंडीशन में मारुती की Swift मिल रही सिर्फ 3 लाख रूपये में, आज ही आप बना सकते हो अपना

Keeway SR250 कीमत

अगर हम बात करें तो रेट्रो लुक के साथ आने वाली इस बाइक की कीमत कंपनी ने 1 लाख 49 हजार रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) तय की है.

Keeway SR250 की मार्केट में भिडंत

कीवे ब्रांड की ये लेटेस्ट बाइक भारतीय बाजार में TVS Ronin के अलावा Royal Enfield Hunter 350 और Kawasaki W175 जैसे मोटरसाइकल के साथ मुकाबला होगा. याद दिला दें कि एसआर 250 कंपनी के मौजूदा लाइनअप को ज्वाइन करेगी जिसमें पहले से कंपनी के पास 7 प्रोडक्ट्स यानी बाइक्स हैं जो सेल के लिए उपलब्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *