Ladli Bahna Yojana : सरकार ने एक बार फिर शुरू किए लाड़ली बहना योजना के लिए आवेदन, इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

0
सरकार ने एक बार फिर शुरू किए लाड़ली बहना योजना के लिए आवेदन, इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

Ladli Bahna Yojana : सरकार ने एक बार फिर शुरू किए लाड़ली बहना योजना के लिए आवेदन, इस तारीख तक कर सकते है आवेदन। मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए बड़ी खबर है. आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए शिवराज सरकार की ओर से लॉन्च की गई ‘लाडली बहना योजना’ के लिए आज यानी 25 जुलाई से फिर से रजिस्ट्रेश शुरू हो रहा है. सरकार ने नियमों में भी बदलाव किए गए है। इस बार से राज्य की 21 साल की बहनें भी फॉर्म भरने के लिए पात्र हैं. इसके अलावा जिन महिलाओं के परिवार में ट्रैक्टर है, वो भी अब जल्द ही आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़िए – इरफान पठान ने कराया अपनी चाँद सी खुबसुरत बेगम का दीदार, सुंदरता और दिलकश अदाओ ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

लाखों लोगों को मिलेंगा फायदा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने अपनी बहना के लिए लाड़ली बहना योजना के नियमों में बदलाव किया गया है। एक बार फिर आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में महिला मतदाताओं की संख्या ढाई करोड़ से ज्यादा है, ऐसे में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत अब तक एक करोड़ 27 लाख महिलाओं को दो किस्तों में हजार रुपए महीना दे चुके हैं। अब 21 साल की महिलाओं को योजना में शामिल करने से तकरीबन 18 लाख और महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलेगा। आपको आवेदन के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत होंगी।

ये लोग होंगे आवेदन के लिए पात्र

लाडली बहना योजना के लिए आवेदन के नियम और पात्रता शर्तें आसान की गई हैं. योजना का लाभ पाने के लिए सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ी जाति, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, महिला, परित्यक्ता, विधवा महिलाएं आवेदन के लिए पात्र हैं. महिलाओं को मध्यप्रदेश का स्थानीय निवासी होना जरूरी है. आवेदन के लिए उम्र सीमा 21 से 60 वर्ष तक है, पहले आयु सीमा 23 वर्ष थी.

यह भी पढ़िए – Honda ने लांच कर दी बेहद क्यूट बाइक, 70kmpl का धाकड़ माइलेज के साथ जानिए कीमत के बारे में

सरकार ने एक बार फिर शुरू किए लाड़ली बहना योजना के लिए आवेदन, इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

आवेदन करने वाली महिलाओं के पास परिवार की सदस्य आईडी होनी चाहिए. इसके अलावा बैंक पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो होना अनिवार्य है. आप आज से आवेदन कर सकते है। इस योजना के फार्म भरने की अंतिम तिथि 20 अगस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *