स्पोर्टी लुक में Yamaha R15 को ध्वस्त करने नए अवतार में आ गई KTM Duke, काफी बदल चुकी है यह बाइक

0
ktm duke 200

स्पोर्टी लुक में Yamaha R15 को ध्वस्त करने नए अवतार में आ गई KTM Duke, काफी बदल चुकी है यह बाइक। KTM India ने भारतीय बाजार में नई 2023 KTM 200 Duke को 1.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत में लॉन्च किया है। यह मौजूदा 200 ड्यूक से 3,155 रुपये ज्यादा महंगी है। मोटरसाइकिल में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलता है वह है 390 ड्यूक से लिया गया नया एलईडी हेडलैंप है। 2023 KTM 200 Duke मोटरसाइकिल को दो कलर स्कीम- इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और मैटेलिक सिल्वर में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़िए – मुकेश अंबानी नहीं इस सख्स के साथ नीता अंबानी बिताती है ज्यादा समय, बहुत ही खास है यह व्यक्ति

KTM 200 DUKE का दमदार इंजन

इसके इंजन में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है। KTM 200 DUKE को इसके मौजूदा मॉडल में मिलने वाले इंजन के साथ ही पेश किया गया है। यह इंजन सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 24 bhp की अधिकतम पावर और 19.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। इस बाइक में 390 Duke की तरह क्विक शिफ्टर को नहीं लगाया गया है।

यह भी पढ़िए – Tata का छोटा हाथी Tata Sumo आ रही है नए अवतार में , मार्केट में एंट्री होते ही Mahindra Bolero को देंगी कड़ी टक्कर

KTM 200 DUKE के ब्रैकिंग सिस्टम

इस बाइक में ब्रैकिंग सिस्टम को अपडेट किया गया है। मोटरसाइकिल में दिए गए ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक को लगाया गया है जिसके साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम में इसके फ्रंट में यूएसएफ फोर्क सस्पेंशन और रियर साइड में मोनोशॉक को जोड़ा गया है।

स्पोर्टी लुक में Yamaha R15 को ध्वस्त करने नए अवतार में आ गई KTM Duke, काफी बदल चुकी है यह बाइक

KTM 200 DUKE के फीचर्स

इसके लुक में भी बदलाव किया गया है। फीचर्स भी थोड़े अपडेट किये गए है। KTM 200 DUKE में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलते हैं. इसी के साथ डुअल चैनल एबीएस मोटरसाइकिल की स्टेबिलिटी को बढ़ाता है. वहीं फ्रंट में यूएसएफ फॉर्क सस्पेंशन आते हैं. रियर में कंपनी का सिग्नेचर मोनोशॉर्क देखने को मिलेगा. बाइक में 6 स्पोक अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलैस टायर और अंडरबैली एग्जॉस्ट मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *