Tata Curvv नए तूफानी फीचर्स से मार्केट में बोलेंगी हल्ला बोल, hyundai creta के करेंगी पहिये जाम

0
Tata Curvv

Tata Curvv नए तूफानी फीचर्स से मार्केट में बोलेंगी हल्ला बोल, hyundai creta के करेंगी पहिये जाम। Tata अपनी एक से बढ़कर एक नई गाड़िया पेश कर रही है। काफी समय से सी-सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का राज बना हुआ है. किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, एमजी एस्टोर, वीडब्ल्यू टाइगुन और स्कोडा कुशक जैसी एसयूवी इसे टक्कर देने की कोशिश तो करती हैं लेकिन हिला नहीं पाती हैं. हालांकि, जल्द ही इस सेगमेंट टाटा की ओर से नई एसयूवी आने वाली है. टाटा ने जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो में अपनी Tata Curvv को शोकेश किया था. इसके अगले साल तक बाजार में आने की उम्मीद है. बाद में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी आएगा.

यह भी पढ़िए – सरकार ने गेहूँ के बढ़ते भाव पर पाया काबू, गेहूँ के भाव में आई भारी गिरावट

Tata Curvv का अवतार

टाटा की इस गाड़ी में आपको बहुत कुछ नया देखने मिल सकता है। इस Tata Curvv के ICE वर्जन की लंबाई लगभग 4.3 मीटर होगी. टाटा के पोर्टफोलियो में यह सब-4 मीटर नेक्सन और 4.6-मीटर लंबी हैरियर के बीच में फिट होगी. इसमें Nexon कॉम्पैक्ट SUV के X1 प्लेटफॉर्म के एक्सटेंडेड वर्जन पर तैयार किया जा रहा है. नेक्सन की तुलना में इसमें 50 मिमी लंबा व्हीलबेस हो सकता है.

Tata Curvv नए तूफानी फीचर्स से मार्केट में बोलेंगी हल्ला बोल, hyundai creta के करेंगी पहिये जाम

यह भी पढ़िए – स्पोर्टी लुक में Bajaj Platina 110 ABS धासु बाइक मार्केट में मचायेगी बवंडर, तगड़े फीचर्स और दमदार माइलेज से HONDA की बजायेगी बैंड

Tata Curvv का दमदार इंजन

टाटा की इस गाड़ी के इंजन में आपको कुछ अलग देखने मिल सकता है। इसमें अगली पीढ़ी का 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डायरेक्ट-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन हो सकता है, इस इंजन के साथ आने वाला यह ब्रांड का पहला मॉडल होगा. इस इंजन के साथ मानक रूप से छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिल सकता है. इसके अलावा, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी होगा. इसमें बड़ा 1.5-लीटर टर्बो DI फोर-पॉट पेट्रोल इंजन भी होने की उम्मीद है.

Tata Curvv नए तूफानी फीचर्स से मार्केट में बोलेंगी हल्ला बोल, hyundai creta के करेंगी पहिये जाम

Tata Curvv का इंटीरियर लुक

टाटा कर्व में इंटीरियर मिनिमलिस्ट वाइब और ट्विन स्क्रीन के साथ, इलेक्ट्रिक वेरिएंट के जैसा दिया गया है. स्लोपिंग रूफलाइन के बावजूद इस कार में स्पेस की कोई कमी नजर नहीं आती. वहीं, ये कार टाटा की प्रीमियम एसयूवी की लिस्ट में शामिल होगी. खास बात ये है, कि ये कार टाटा की मौजूदा फ्लैगशिप कार टाटा सफारी के ऊपर रखी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *