Thar के ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही है Jimny, अब Thar तो गियो, हो रही है ताबड़तोड़ बुकिंग

0
maruti jimny 2023

Thar के ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही है Jimny, अब Thar तो गियो, हो रही है ताबड़तोड़ बुकिंग। मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में बहुत जल्द ही अपनी नई एसयूवी Maruti Jimny के 5-डोर वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने इस एसयूवी को बीते ऑटो एक्सपो (Auto Expo) के दौरान पेश किया था और उसी वक्त इसकी आधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी थी. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को जून महीने की शुरुआत में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है. हालांकि अभी इसके बारे में आधिकारिक घोषणा होना बाकी है.

यह भी पढ़िए – स्पोर्टी लुक में Tata के लिए मुसीबत बनने आ रही है नए लुक में Maruti Suzuki S-Presso, नए अपडेट के साथ एक बार फिर होंगा मार्केट पर राज

Maruti Jimny में मिलने वाले फीचर्स

मारुती जिम्नी में आपको बहुत ही अच्छे नए फीचर्स देखने मिलेंगे। जिम्नी में ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, फोल्डेबल साइड मिरर्स, हेडलैंप वॉशर, फॉग लैंप्स, अलॉय व्हील्ज जैसे एक्सटीरियर फीचर्स होंगे। जिम्नी में अच्छे इंटीरियर के साथ ही कीलेस एंट्री, 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम साउंड सिस्टम, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील्ज, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल साइड मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, ईएससी, रियर व्यू कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट समेत कई और सेफ्टी फीचर्स हैं।

यह भी पढ़िए – Salman Khan की भाभी है खूबसूरती की बला, दिलकश अदाओ से देती है नेशनल क्रश रश्मिका मंदना को मात

Maruti Jimny का इंजन

आपको बता दे की यह Thar को टक्कर देने वाली है। तो इसका इंजन उसके मुकाबले काफी बेहतर होंगा। इस सब-4 मीटर SUV में इंजन स्टार्ट/स्टॉप फ़ंक्शन के साथ एक 1.5L K15B, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. यह इंजन 6,000rpm पर 103PS की मैक्सिमम पावर और 4,000rpm पर 134Nm का टार्क पैदा जेनरेट कर सकता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक के साथ जोड़ा गया है.

Mahindra Thar से होंगा इसका मुकाबला

लोग Maruti Jimny के 5-डोर वर्जन का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है, बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से Mahindra Thar को टक्कर देगी. लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी को ग्राहकों से बेहतर रिस्पांस मिल रहा है, अब तक इसके 24,500 यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है जो कि लगातार जारी है. बहुत जल्द ही इसकी मार्केट में एंट्री होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *