Toyota के मुँह पर ताला लगाने आ रही है नई Maruti Ertiga, खतरनाक लुक और दमदार इंजन के साथ मचायेंगी कोहराम

0
maruti ertiga

Toyota के मुँह पर ताला लगाने आ रही है नई Maruti Ertiga, खतरनाक लुक और दमदार इंजन के साथ मचायेंगी कोहराम। मारुति सुजुकी ने फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में अपडेटेड अर्टिगा यानी ‘Ertiga 2023’ लॉन्च कर दी है। यह 7-सीटर मल्टी यूटिलिटी व्हीकल 14 डिफरेंट वैरिएंट्स और 6 कलर में मिलेगी। इसके साथ ही कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मौजूद रहेगा।

यह भी पढ़िए – Creta की तबियत बिगाड़ने आ रही है Mahindra XUV200, दमदार इंजन और किलर लुक में मचायेंगी कहर

नई Maruti Ertiga का खतरनाक लुक

नई Maruti Ertiga में लुक की अगर बात की जाये तो Maruti Ertiga में नए डायनैमिक क्रोम विंग वाला फ्रंट ग्रिल और बैक डोर पर भी क्रोम इन्सर्टेड मिलेगा। इसके अलावा 2 डिफरेंट कलर्स में अलॉय व्हील्स मिलेंगे। गाड़ी में 3D ओरिगैमी स्टाइल LED टेल लैंप्स और रियर लैंप में रीट्रेकेबल ORVMs भी मिलेगा।

Toyota के मुँह पर ताला लगाने आ रही है नई Maruti Ertiga, खतरनाक लुक और दमदार इंजन के साथ मचायेंगी कोहराम

नई Maruti Ertiga के शानदार फीचर्स

नई Maruti Ertiga में फीचर्स की बात करे तो आपको इस शानदार कार में 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार फीचर्स में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे ब्रांडेड फीचर्स शामिल किये जायेंगे।

यह भी पढ़िए – ऑटोसेक्टर में जलजला मचाने मार्केट में आ गयी है दमदार रेंज वाली Electric Bike, कीमत भी है बिल्कुल है कम

नई Maruti Ertiga का दमदार इंजन

नई Maruti Ertiga में इंजन की बात करे तो इस शानदार एमपीवी में 1462cc कैपेसिटी वाले 4-सिलेंडर इंजन और BS6 एमिसन टाइप के साथ आएगी। इस कार में 45 लीटर का फ्यूल टैंक है। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा। कार में 6-स्पीड AT वाले पैडल शिफ्टर्स भी हैं। इंटीरियर की सेकेंड रो में रूफ माउंटेड AC, एयर कूल्ड ट्विन कप होल्डर्स भी देखने को मिल सकते है।

नई Maruti Ertiga का दमदार माइलेज

नई Maruti Ertiga के माइलेज की बात करे तो इसमें K15 पेट्रोल इंजन में प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी जोड़ी है। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। वहीं, CNG वर्जन 26.11 किमी प्रतिकिलो का माइलेज देगा।

Toyota के मुँह पर ताला लगाने आ रही है नई Maruti Ertiga, खतरनाक लुक और दमदार इंजन के साथ मचायेंगी कोहराम

नई Maruti Ertiga की कीमत

कीमत की अगर बात की जाये तो Maruti Ertiga की कीमत 8.41 लाख रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। इस कार में पैसेंजर सेफ्टी का विशेष ध्यान रखा गया है। फ्रंट रो में चार एयरबैग दिए गए हैं। कम्फर्ट के लिए सेकंड और थर्ड रो की रीक्लाइन सीट्स में स्मार्ट फ्लेक्सी सीटिंग मिलेगी। इसके अलावा कार में ABS विथ EBD सिस्टम भी मिलेगा, जो सेफ्टी के लिहाज से बेहद जरूरी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *