Varun Gandhi हो सकते है कांग्रेस में शामिल राहुल गाँधी ने दे दिए संकेत, UP में प्रवेश करने वाली है भारत जोड़ो यात्रा

0
Varun Gandhi

Varun Gandhi : भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन जनवरी से यात्रा यूपी में शुरू करने जा रहे हैं. इससे पहले उनके बयानों ने यूपी में नई हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने शनिवार को पीलीभीत (Pilibhit) से बीजेपी (BJP) सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को लेकर हुए सवाल पर जवाब दिया. जिसके बाद उनके बयान ने नई राजनीतिक हलचल पैदा कर दी. 

दरअसल, शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने पर सवाल किया गया. जिसके बाद कांग्रेस सांसद ने कहा, वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिये. वैसे तो भारत जोड़ो यात्रा में उनका या सबका स्वागत है, लेकिन वो बीजेपी में हैं, उनको दिक्कत हो जाएगी. स्वागत तो सबका है. लेकिन वो बीजेपी में हैं तो प्रॉब्लम तो होगी ही उनको.

यह भी पढ़िए – Infrared Heating Lamp : यह छोटू बल्ब करेगा कड़कड़ाती ठंड को मिनटों में गायब, कमरा कर देगा गरमागरम, कीमत है सिर्फ 849

क्या कांग्रेस में जाएंगे वरुण गांधी? (Will Varun Gandhi join Congress?)

कुछ राजनीतिक पंडितों ने वरुण गांधी की बातों को कांग्रेस के जन संपर्क कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लाल किले के पास उनके चचेरे भाई राहुल गांधी के भाषण की बातों से जोड़कर देखना शुरू कर दिया. दोनों की बातों में लोगों ने समानता खोजना शुरू कर दिया. वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की चर्चा होने लगी.

यह भी पढ़िए – MP JOB : मध्यप्रदेश में आपदा प्रबंधन में निकली है बिना पेपर के सीधी भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते है आवेदन

शनिवार को यात्रा के दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या कांग्रेस में वरुण गांधी के लिए जगह है? इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में पार्टी अध्यक्ष से पूछना चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या वरुण गांधी का भारत जोड़ो यात्रा में स्वागत किया जाएगा, जो जनवरी में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगी, राहुल गांधी ने कहा, स्वागत तो किसी का भी है, लेकिन वो बीजेपी के हैं तो उनको वहां समस्या तो होगी.

राहुल गांधी ने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को तोड़ने के आरोपों पर कहा कि क्या सरकार चाहती है कि वह बुलेट प्रूफ कार में यात्रा करें? दरअसल, CRPF द्वारा कांग्रेस नेता पर 2020 से अब तक 113 बार सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाने के बाद उन्होंने कहा, यह कैसे संभव है? मुझे लगता है कि यह सिर्फ मेरे खिलाफ मामला बनाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *