युवा नेताओ की पहली पसंदीदा कार Mahindra Scorpio ऑटोसेक्टर में मचा रही तबाही, झन्नाटेदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ कीमत सिर्फ इतनी

0
युवा नेताओ की पहली पसंदीदा कार Mahindra Scorpio ऑटोसेक्टर में मचा रही तबाही, झन्नाटेदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ कीमत सिर्फ इतनी

युवा नेताओ की पहली पसंदीदा कार Mahindra Scorpio ऑटोसेक्टर में मचा रही तबाही, झन्नाटेदार फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ कीमत सिर्फ इतनी। देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही लॉन्च की गई अपनी नई फ्लैगशिप एसयूवी Scorpio-N के दाम बढ़ा दिए हैं। लॉन्च के छह महीने के भीतर वैरिएंट के आधार पर Scorpio-N एसयूवी की कीमतों में 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की है। बढ़ती इनपुट लागत और अन्य कारकों के कारण इस महीने कीमतों में बढ़ोतरी करने वाले प्रमुख कार निर्माताओं की सूची में महिंद्रा भी शामिल हो गई है। जो कि पुरानी स्कॉर्पियो का न्यू जेनरेशन वर्जन है, को पिछले साल 27 जून को 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़िए – Tata Punch को मिट्टी में मिला देगी Mahindra की दमदार छोटी SUV, जबरदस्त इंजन और लल्लनटॉप फीचर्स के साथ करेगी लोगो के दिलो पर राज

Mahindra Scorpio

Mahindra Scorpio-N मॉडल के लगभग सभी वैरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, जो 15,000 रुपये से शुरू होकर 1 लाख रुपये से ज्यादा तक जाती है। सबसे बड़ी बढ़ोतरी Z8 4WD वैरिएंट पर 7-सीटर और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ की गई है। यह वैरिएंट, जो पहले 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आता था, अब इसके लिए 1.01 लाख रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे और इसकी कीमत 20.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। 7-सीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले टॉप-एंड वैरिएंट Z8 L 4WD की कीमत सबसे कम बढ़ाई गई है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 24.05 लाख रुपये होगी।

यह भी पढ़िए – Brezza की अकड़ निकालने नए अवतार में आ रही है Nissan Magnite, देखिये क्या मिलनेवाली है इसमें खूबियां

Mahindra Scorpio-N के पेट्रोल वैरिएंट में कीमतें

वैरिएंट पेट्रोल MT पेट्रोल AT डीजल MT डीजल AT
Z2 12.74 लाख रुपये – 13.24 लाख रुपये –
Z4 14.24 लाख रुपये 16.20 लाख रुपये 14.74 लाख रुपये 16.70 लाख रुपये
Z6 – – 15.64 लाख रुपये 17.60 लाख रुपये
Z8 17.64 लाख रुपये 19.60 लाख रुपये 18.14 लाख रुपये 20.10 लाख रुपये
Z8L 19.54 लाख रुपये 21.10 लाख रुपये 20.04 लाख रुपये 21.60 लाख रुपये

Mahindra Scorpio-N के डीजल वैरिएंट की कीमत

Scorpio-N वैरिएंट पेट्रोल AT (2WD) डीजल AT (2WD) डीजल AT (4WD)
Z4 16.20 लाख रुपये 16.70 लाख रुपये –
Z6 – 17.60 लाख रुपये –
Z8 19.60 लाख रुपये 20.10 लाख रुपये 22.55 लाख रुपये
Z8L 21.10 लाख रुपये 21.60 लाख रुपये 24.05 लाख रुपये

Mahindra Scorpio-N की भारतीय मार्केट में है काफी डिंमांड

Mahindra Scorpio-N की भारतीय मार्केट में है काफी डिंमांड। Mahindra Scorpio-N SUV को बिल्कुल नए आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन डीजल और पेट्रोल पावरट्रेन के साथ पांच ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है। इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स में टू-व्हील ड्राइव के साथ-साथ ऑल-व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन मिलता है। एसयूवी ने 30 जुलाई 2022 को बुकिंग शुरू होने के 30 मिनट से भी कम समय में एक लाख से ज्यादा बुकिंग हासिल करके एक रिकॉर्ड कायम किया था।

यह भी पढ़िए – नए किलर लुक में मार्केट में भौकाल मचाने आ रही है Toyota की नई लग्जरी कार, Fortuner के कई गुना आगे है यह नई कार

Mahindra Scorpio-N का पावरफुल इंजन

Mahindra Scorpio-N के पावरफुल इंजन की यदि बात की जाये तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एमस्टैलियन पेट्रोल इंजन है जो 200 PS का पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा ऑप्शन एमहॉक डीजल इंजन है जो 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और महिंद्रा के 4 XPLOR 4WD सिस्टम के साथ 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी शामिल हैं।

Mahindra Scorpio-N के झंन्नाटेदार फीचर्स

Mahindra Scorpio-N के झंन्नाटेदार फीचर्स की यदि बात की जाये तो Mahindra ने Bosch से AdrenoX टेक्नोलॉजी ली है और यह AdrenoX कनेक्टिविटी एप्लिकेशन के जरिए स्मार्टफोन और स्मार्ट-वॉच दोनों पर एक्सेस के साथ 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स देता है। यात्रियों के मनोरंजन के लिए, नई स्कॉर्पियो एन में 3डी साउंड स्टेजिंग के साथ सोनी के 12-स्पीकर सिस्टम मिलते हैं। यह AdrenoX द्वारा संचालित एक बड़े 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जिसे हम पहले ही नई XUV700 पर देख चुके हैं। यह एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ एलेक्सा कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है।इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सभी 3-पंक्तियों के लिए एयर वेंट, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। एसयूवी में ADAS फीचर्स नहीं होंगे, जो XUV700 में दिए गए हैं। इसमें मौजूदा मॉडल में साइड-फेसिंग बेंच सीटों के बजाय फ्रंट-फेसिंग तीसरी पंक्ति की सीटें भी मिलेंगी।

यह भी पढ़िए – स्वर्ग की अप्सरा से कम नहीं है द ग्रेट खली की पत्नी, दिलकश अदाओं से कर रही है घायल

Mahindra Scorpio-N के नए शानदार सेफ्टी फीचर्स

Mahindra Scorpio-N के नए शानदार सेफ्टी फीचर्स की यदि बात की जाये तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी। इसकी फीचर लिस्ट में ABS के साथ EBD, मल्टीपल एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल डिसेंट कंट्रोल और अन्य फीचर्स शामिल हैं।

Mahindra Scorpio-N का इन गाड़ियों से होंगे सीधा मुकाबला

Mahindra Scorpio-N एसयूवी का भारतीय बाजार में मुकाबला Tata Safari (टाटा सफारी), Tata Harrier (टाटा हैरियर), Hyundai Alcazar (ह्यूंदै अलकाजार), Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा), Kia Seltos (किआ सेल्टोस) और MG Hector Twins (एमजी हेक्टर ट्विन्स) से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *