35kmpl माइलेज वाली Maruti Celerio के ने नए लुक में मचाया बवाल, दमदार इंजन के साथ मिलते है ताबड़तोड़ फीचर्स

0
Maruti Celerio

35kmpl माइलेज वाली Maruti Celerio के ने नए लुक में मचाया बवाल, दमदार इंजन के साथ मिलते है ताबड़तोड़ फीचर्स। भारतीय बाजार में अब बहुत सी नई गाड़िया देखने मिल रही है। सबसे ज्यादा मार्केट में अब CNG कार देखने मिल रही है। Maruti ने अपनी नई Celerio को मार्केट में पेश कर दिया है। इसके लुक में थोड़ा बदलाव किया गया है। इसका माइलेज भी काफी शानदार है।

यह भी पढ़िए – Iphone को पानी पानी कर देंगा Nokia का फाडू स्मार्टफोन, कैमरा क्वालिटी देख लड़कियाँ भी हो जायेंगी एक तरफ़ा दीवानी

Maruti Celerio में मिलते है गजब के फीचर्स

आपको बता दे की इस कार के फीचर्स में बदलाव किया गया है। इस कार में 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है। इसमें डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS और ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिटिव डोर लॉक और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए हिल होल्ड असिस्ट शामिल हैं।

Maruti Celerio में मिलने वाला दमदार इंजन

Maruti Celerio CNG नए 1.0-लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी के-सीरीज इंजन द्वारा संचालित है। सीएनजी वेरिएंट 57 PS और 82 Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि पेट्रोल वेरिएंट 65 PS और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जो सीएनजी से थोड़ा सा ज्यादा है। माइलेज की बात करें तो इस सीएनजी वेरिएंट में 35.50 किमी/किग्रा (ARAI) का माइलेज दावा किया गया है.

यह भी पढ़िए – बालिका वधु की आनंदी लगती है स्वर्ग लोक की महारानी, हॉटनेस और फिटनेस के आगे बॉलीवुड क्वीन ऐश्वर्या भी लगती है फीफी

Maruti Celerio की कीमत

Maruti Celerio की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6,58,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं, अगर हम सेलेरियो पेट्रोल वेरिएंट के साथ जाते हैं तो इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से 6.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed