Ladli Behna Yojana : 5 अप्रैल को आयेंगे खाते में 1250 रूपये, सीएम यादव ने दी जानकारी

0
ladli behna yojana

ladli behna yojana

Ladli Behna Yojana : 5 अप्रैल को आयेंगे खाते में 1250 रूपये, सीएम यादव ने दी जानकारी। मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओं के लिए Ladli Behna Yojana की शुरुआत की है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रूपये दिए जाते है। अब तक महिलाओं को 10 क़िस्त मिल चुकी है। अब महिलाओं को 11वीं क़िस्त का इन्तजार है। इस योजना की राशि हर महीने की 10 तारीख को दी जाती है। अब 11वीं क़िस्त 10 तारीख नहीं बल्कि उससे पहले ही आ रही है।

यह भी पढ़िए – TVS Apache का धिंगाना मचाने नए कंटाप लुक में आई Bajaj Pulsar N160, किलर लुक से युवाओं के दिल पर किया कब्ज़ा

Ladli Behna Yojana Start Date

Ladli Behna Yojana के लिए आवेदन प्रक्रिया मई 2023 में की गयी थी। इस योजना का लाभ प्रदेश की करोड़ो महिलाओं को मिल रहा है। इस योजना के शुरुआत में 1000 रुपये हर महीने दिए जाते थे। अब इस योजना की राशि बढ़ाकर 1250 रूपये कर दी है। अब इस योजना की 11 वीं क़िस्त आने वाली है। इस योजना की राशि 10 तारीख को नहीं बल्कि उससे पहले ही आ रही है। त्यौहार के चलते योजना की राशि जल्दी आ रही है।

Ladli Behna Yojana Age

Ladli Behna Yojana का लाभ प्रदेश की 21 वर्ष से 60 वर्ष की सभी महिलाओं को मिलता है। यह प्रदेश की सबसे लाभकारी योजना है। आने वाले समय में इस योजना की राशि बढ़ाई जायेंगी। सरकार ने इस योजना के तहत 3000 रूपये प्रति माह देने का वादा किया है।

यह भी पढ़िए – oppo और vivo के लिए आफत बनेंगा Moto का नया शानदार Smartphone, शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ किलर लुक

Ladli Behna Yojana Kist

सरकार ने Ladli Behna Yojana की 10 क़िस्त के पैसे खाते में ट्रांसफर कर दिए है। अब जल्द ही 11 वीं क़िस्त भी आने वाली है। 11वीं क़िस्त के पैसे 10 तारीख को नहीं बल्कि 5 अप्रैल को ही खाते में आने वाले है। सीएम मोहन यादव ने ही इसकी जानकारी दी है। त्यौहार के चलते खाते में जल्दी पैसे ट्रांसफर किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed