बिजली जाने पर भी इस छोटू जनरेटर से चलेंगे TV, पंखे और AC, बिजली की भी होंगी बचत, कीमत है सिर्फ इतनी

0
divayjagran.in

बिजली जाने पर भी इस छोटू जनरेटर से चलेंगे TV, पंखे और AC, बिजली की भी होंगी बचत। आज के समय में बिजली सबसे ज्यादा जरूरी है। इसके बिना कोई भी इलेक्ट्रिक डिवाइस चलना असंभव है। जब भी बिजली जाती है तो आपके काम रुक जाते है और आपके सारे डिवाइस बंद हो जाते है। ऐसे में आपको इनवर्टर की जरूरत पड़ती है। आज हम आपको इनवर्टर को टक्कर देने वाले छोटू जेनरेटर के बारे में बताने जा रहे है।

यह भी पढ़िए – घर बैठे बिना मेहनत के 50 रूपये का यह खास नोट बना देंगा आपको लखपति, ऐसे आसानी से बेच सकते हो आप नोट

काफी हल्का है यह छोटू जनरेटर

हम जिस छोटू जनरेटर की बात कर रहे है। उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है. ये किसी छोटी बैटरी के आकार का है और इसे आप कहीं पर भी आसानी से रख सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये बेहद ही हल्का और पावरफुल डिवाइस है. इस डिवाइस की कीमत भी ज्यादा नहीं है।

बिजली जाने पर भी इस छोटू जनरेटर से चलेंगे TV, पंखे और AC, बिजली की भी होंगी बचत, कीमत है सिर्फ इतनी

छोटू जनरेटर की बैटरी क्षमता

मार्केट में आपको बहुत से ऐसे डिवाइस देखने मिल जायेंगे। बात करे इस डिवाइस की तो इसकी क्षमता 42000mAh 155Wh है. इससे आप iPhone 8 को लगभग 8 बार चार्ज कर सकते हैं. इसका वजन 1.89 किलोग्राम है और ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है.आप इसे सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं। अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 19,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़िए – Maruti Ertiga का गोला मचाने आ गयी है नई KIA Carens, दमदार इंजन के साथ मिलते है जबरदस्त फीचर्स

आसानी से इन डिवाइस को करेंगा चार्ज

ये इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में रखकर भी कहीं भी लेकर जा सकते हैं और अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत जितने भी छोटे डिवाइसेज हैं उन्हें चार्ज कर सकते हैं या फिर चला सकते हैं. इमरजेंसी की स्थिति में ये बेहद ही काम आ सकता है और ये आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed