Creta और Punch की भिंगरी बना देंगी नई Maruti Swift, दमदार इंजन से मार्केट में दिखायेंगी अपना जलजला

0
maruti swift

Creta और Punch की भिंगरी बना देंगी नई Maruti Swift, दमदार इंजन से मार्केट में दिखायेंगी अपना जलजला। मारुति की ओर से नंबर वन हैचबैक कार को नया लुक दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसे और ज्यादा ताकतवर बनाया जा सकता है। किस कार को नया इंजन दिया जा सकता है। Maruti Suzuki अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली हैचबैक को फेसलिफ्ट करने की तैयारी कर रही है। Maruti Suzuki Swift कार के लुक को बदलने के साथ ही इसे मौजूदा वर्जन से ज्यादा ताकतवर भी बनाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी किस हैचबैक कार को ज्यादा ताकतवर बना सकती है। इस कार में आपको लाजवाब फीचर्स के साथ इंजन देखने मिलने वाला है।

यह भी पढ़िए – Yamaha MT के नए कंटाप लुक ने Bajaj Pulsar का किया सर्वनाश, फौलादी इंजन से दिखाया अपनी रफ़्तार का तांडव

Maruti Swift नए किलर लुक में करेंगा एंट्री

मिली जानकारी अनुसार बतादे Maruti Suzuki की योजना है कि साल 2024 में Swift का नया वर्जन पेश किया जाए। नया वर्जन स्विफ्ट की चौथी जनरेशन होगी और जापान और यूरोप में इसकी टेस्टिंग को भी शुरू किया जा चुका है। कार के बेस डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं होगा लेकिन स्टाइलिंग में अपडेट किए जा सकते हैं। जिससे स्विफ्ट के नए वर्जन को मौजूदा से अलग बनाया जा सके।

Maruti Swift के में मिलेंगे शानदार फीचर्स

एडवांस फीचर्स की अगर बात की जाये तो स्पोर्ट स्टैंडर्ड Maruti Suzuki Swift हैचबैक की तुलना में ज्यादा सुविधाओं से भरी हुई है और इसमें स्पोर्टी बंपर, 17 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन है। स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील को एडजस्ट कर सकते हैं। ये सभी फीचर्स रेगुलर स्विफ्ट में नहीं मिलते हैं।

यह भी पढ़िए – DSLR की कैमरा क्वालिटी की तबियत बिगाड़ देंगा Oneplus का धाकड़ स्मार्टफोन, फोटू क्वालिटी देख लड़कियाँ भी हार बैठेंगी अपना दिल

Maruti Swift में मिल सकती है ADAS टेक्नोलॉजी

Maruti Swift स्पोर्ट वेरिएंट को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। ऐसा लगता है कि Swift Sport की टेस्ट म्यूल में ADAS टेक्नोलॉजी मिल सकती है, क्योंकि जिस टेस्ट की जा रही कार को स्पॉट किया गया है, वह एक रडार मॉड्यूल सेंसर से लैस थी. साथ ही लेन असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, रडार क्रूज क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं।

Maruti Swift दमदार इंजन के साथ करेंगी एंट्री

दमदार इंजन की अगर बात की जाये तो Maruti Swift में दमदार इंजन देखने को मिलेगा। आपको इस कार में एक लीटर टर्बो इंजन सामान्य इंजन के मुकाबले ज्यादा ताकतवर होगा। बूस्टरजेट इंजन से 100 बीएचपी और 147.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। Maruti Suzuki Swift कार में पांच गियर मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प भी कंपनी की ओर से नई स्विफ्ट में दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed