दबंगो की पसंदीदा कार Mahindra Scorpio ने नए किलर लुक में मारी जबरदस्त एंट्री, दमदार इंजन के आगे Innova का करेंगी बेड़ापार

0
mahindra scorpio N

दबंगो की पसंदीदा कार Mahindra Scorpio ने नए किलर लुक में मारी जबरदस्त एंट्री, दमदार इंजन के आगे Innova का करेंगी बेड़ापार। स्कॉर्पियो को पसंद करने वालों की लिस्ट काफी लंबी है। कंपनी की ओर से जून महीने में स्कॉर्पियो एन को भारतीय बाजार में पेश किया गया था। जिसके बाद इसकी बंपर बुकिंग हुई। इस कार में आपको दमदार इंजन और फीचर्स देखने मिलते है।

यह भी पढ़िए – Maruti Ertiga को मार्केट से रफूचक्कर करने आ रही है नई Renault Triber, अट्रैक्टिव लुक के साथ करेंगी एंट्री

Mahindra Scorpio N के शानदार फीचर्स

Mahindra Scorpio N के जेड4 वैरिएंट में कंपनी जिप, जैप, जूम ड्राइव मोड दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ ग्राहकों ने बताया है कि इस वैरिएंट में ड्राइविंग मोड की जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर भी नहीं है। इसमें रियर एसी वेंट्स और अलग ब्लोअर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, ईएससी, हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी, पार्किंग सेंसर, एयरबैग, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Mahindra Scorpio N में मिलता है प्रीमियम लुक

Scorpio N का यह गोल्ड शेड, काफी अलग और आकर्षक लगता है, जिससे यह एसयूवी और अधिक बड़ी और प्रीमियम लगती है, जैसा कि हमने इसके फर्स्ट ड्राइव रिव्यू में पहले ही बताया था कि स्कॉर्पियो एन कैसे ध्यान आकर्षित करती है और अब अधिक प्रीमियम भी दिखती है.

Mahindra Scorpio N का पॉवरफुल इंजन

Mahindra Scorpio N में दो इंजन ऑप्शन दिए गए हैं. इनमें 2.0 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन शामिल है. ये मॉडल 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स या 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके अलावा 2.2 लीटर टर्बो चार्ज डीजल इंजन मिलेगा, जो 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में दो इंजन का विकल्प मिलता है, जिसमें एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन और एक 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है. जो क्रमशः 132 PS/300 Nm या 175 PS/370 Nm (AT के साथ 400 Nm) और 203 PS 380 Nm का आऊटपुट जेनरेट करते हैं. इसमें एक रियर-व्हील ड्राइव सेटअप के साथ डीजल इंजन में वैकल्पिक 4WD कॉन्फ़िगरेशन भी मिलता है.

यह भी पढ़िए – Tata पर जुल्म ढाहने आ गई है नई Mahindra XUV400 EV, गजब के फीचर्स के साथ मार्केट में मारी ताबड़तोड़ एंट्री

Mahindra Scorpio N की कीमत

ताजा बढ़ोतरी के बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के टॉप स्पेक Z8L ट्रिम लेवल की एक्स-शोरूम कीमत 24.51 लाख रुपए हो गई है. ये मॉडल डीजल पावरट्रेन, 4WD सिस्टम और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. स्कॉर्पियो एन इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. स्कॉर्पियो एन की इतनी तगड़ी डिमांड है कि एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड 60 महीनों के पार चला गया है. महिंद्रा ने हाल ही में Z6 की डिलीवरी शुरू की है. अब इस वेरिएंट का एक्स-शोरूम प्राइस 16.05 लाख रुपए से 18.01 लाख रुपए तक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed