दमदार माइलेज वाली Alto ने नए अवतार में मारी एंट्री, किलर लुक और दमदार इंजन से Punch को किया हलाल

0
maruti alto k10

दमदार माइलेज वाली Alto ने नए अवतार में मारी एंट्री, किलर लुक और दमदार इंजन से Punch को किया हलाल। Maruti Alto K10 CNG मॉडल मूल रूप से VXI वेरिएंट पर बेस्ड है और रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले इसकी कीमत तकरीबन 1 लाख रुपये ज्यादा है. कंपनी ने इस कार में कंपनी फिटेड सीएनजी किट के अलावा अन्य कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़िए – शानदार कैमरा क्वालिटी से iPhone की दुनिया हिलाने आया Vivo का कलर बदलने वाला स्मार्टफोन, HD फोटू क्वालिटी से बनायेंगा दीवाना

Maruti Alto K10 की हो रही है शानदार बिक्री

Maruti की इस कार की शानदार बिक्री हो रही है. Maruti Alto पिछले 16 सालों से देश की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक रही है, और Alto K10 के सीएनजी वेरिएंट में आने के बाद इसकी बिक्री को और भी रफ्तार मिलने की उम्मीद है. इस कार में कम कीमत में आपको गजब के फीचर्स देखने मिलते है।

दमदार माइलेज वाली Alto ने नए अवतार में मारी एंट्री, किलर लुक और दमदार इंजन से Punch को किया हलाल

Maruti Alto K10 के गजब के फीचर्स

Maruti Alto K10 में आपको गजब के फीचर्स देखने मिलते है। इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कीलेस एंट्री, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मैनुअल एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर जैसे फीचर्स मिलते हैं. वहीं सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

यह भी पढ़िए – Bajaj Pulsar NS400 नए दमदार इंजन के साथ मार्केट में करेंगी जबरदस्त एंट्री, दमदार फीचर्स की होंगी भरमार

Maruti Alto K10 का पॉवरफुल इंजन

कंपनी ने Alto K10 में कंपनी फिटेड सीएनजी किट को शामिल करने के अलावा इस कार में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. चूकिं इस कार को हाल ही में लॉन्च किया गया था, तो इसमें सभी एडवांस फीचर्स मिलते हैं. इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का K10c डुअलजेट इंजन वीवीटी इंजन का इस्तेमाल किया है. हालांकि पेट्रोल मोड में ये इंजन 65 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि सीएनजी मोड में इसका पावर आउटपुट घटकर 55 bhp और टॉर्क 82 Nm हो जाता है. सीएनजी वेरिएंट को कंपनी ने केवल मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया है.

Maruti Alto K10 का जबरदस्त माइलेज

आज घरेलू बाजार में अपनी मशहूर कार Alto K10 के नए सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च किया है. लंबे समय से इस कार के सीएनजी वेरिएंट का इंतज़ार हो रहा था. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है. कंपनी का दावा है कि ये नई सीएनजी कार 33.85 किलोमीटर प्रति किग्रा तक का माइलेज देगी.

दमदार माइलेज वाली Alto ने नए अवतार में मारी एंट्री, किलर लुक और दमदार इंजन से Punch को किया हलाल

Maruti Alto K10 की कीमत

आपको बता दे की रेगुलर पेट्रोल मॉडल के मुकाबले सीएनजी वेरिएंट की कीमत तकरीबन 1 लाख रुपये ज्यादा है. पेट्रोल मॉडल की स्टैंडर्ड LXI वेरिएंट की शुरुआती कीमत महज 3.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसका सीएनजी मॉडल VXI पर बेस्ड है और पेट्रोल VXI वेरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed