Old Note : एक झटके में यह 10 रूपये का पुराना नोट करेंगा पैसो की बारिश, बिना मेहनत के बना देंगा मालामाल

0
old note 786

Old Note : एक झटके में यह 10 रूपये का पुराना नोट करेंगा पैसो की बारिश, बिना मेहनत के बना देंगा मालामाल। आज के समय में मार्केट में पुराने नोट की बहुत ज्यादा डिमांड है। आज कोई भी पुराने खास नोट के लाखों रूपये देने के लिए तैयार हो जाता है। आपको कोई भी पुराने नोट खरीदते और बेचते समय पूरी सावधानी बरतना चाहिए।

यह भी पढ़िए – युवाओं के लिए नए स्पोर्टी लुक में आ रही है Bajaj Pulsar, नए किलर लुक में आते ही KTM का राज करेंगी ख़त्म

आप आज के समय में Online पुराने नोट बेच सकते है। कई ऐसे प्लेटफार्म है जहाँ आप नोट खरीद और बेच सकते हो। बहुत से लोग को पुरानी चीजों को खरीदने का शौक होता है। आज हम आपको बताने जा रहे है की आप कैसे 10 के पुराने नोट को बेचकर लाखों रूपये कमा सकते है।

यह भी पढ़िए – मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव की दूसरी पत्नी आलिया भट्ट से भी ज्यादा है खूबसूरत, दिलकश अदाओ से जीत लेती है सबका दिल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कीमत काफी ज्यादा है। यहां पर काफी मोटा पैसा कमाया जा सकता है। दरअसल कुछ लोग इन पुराने नोट को जमा करने के शौकीन होते हैं। बता दें कि अगर आपके पास दुर्लभ 10 रुपये नोट रखा है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। आप इस दुर्लभ नोट को आराम से बेच सकते हैं। इस नोट को बेचने से पहले इस 10 रुपये के नोट में कुछ खासियत होना बेहद जरुरी है। आइये जानते है इसकी खासियत के बारे में।

यह खासियत होने चाहिए नोट की

अगर आप के पास भी यह खास नोट है तो पैसो की बारिश हो सकती है. इसमें शर्त यह है कि इस नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना चाहिए। अगर ऐसा नोट आपके पास है तो आप लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। मुस्लिम समुदाय में 786 नंबर को बहुत ही लकी माना जाता है। इस पर बोली लगाकर ऊंची कीमतों पर बिक्री की जा रही है। 786 नंबर मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। यही नहीं दूसरे धर्मों में भी इसे लकी माना जाता है। इसके अलावा अगर आपके पास ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर में 786 है तो आप ऐसे नोटों को ऑनलाइन पोर्टल पर sell करके लाखो रुपये की कमाई कर सकते है।

ऐसे आप बेच सकते हो आप पुराने नोट

  • पुराने नोट बेचने के लिए आप को ऑनलाइन पोर्टल coinbazzar.com या www.ebay.com पर जाना होगा।
  • इसके बाद साइट पर खुद का विक्रेता के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होता है।
  • अब 10 रुपये नोट को आप बेचना चाहते हैं उसका एक साफ फोटो लें और उसे साइट पर अपलोड कर दे।
  • अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है।
  • अब जो लोग इस 10 रुपये के नोट को खरीदने के इच्छुक हैं वो आपसे contact करते है।
  • यहां पर आप लोगों से सीधे बातचीत कर अपने पुराने नोट को online portal पर महंगे से महंगे कीमत में बेच सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed