Hero की लंका लगाएगी Honda की ये धमाकेदार बाइक, कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ देंगी Splendor से ज्यादा का माइलेज

0
Hero की लंका लगाएगी Honda की ये धमाकेदार बाइक, कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ देंगी Splendor से ज्यादा का माइलेज

Hero की लंका लगाएगी Honda की ये धमाकेदार बाइक, कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ देंगी Splendor से ज्यादा का माइलेज। होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने Honda Shine100 नाम की एक नई बाइक लॉन्च की है। इस बाइक मे एक सुंदर लुक और एक शक्तिशाली इंजन शामिल है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 100 सीसी बाइक सेगमेंट भारत में बहुत लोकप्रिय है.

यह भी पढ़िए – रापचिक लुक और शानदार माइलेज के साथ Maruti XL7 मार्केट में जल्द देंगी दस्तक, कम कीमत और तगड़े फीचर्स से Innova को देंगी सीधे टक्कर

Hero Splendor से होंगे सीधा मुकाबला

Hero Splendor से होंगे सीधा मुकाबला कंपनी ने नईHonda Shine 100 को इस सेग्मेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए लॉन्च किया है और शाइन 100 को देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर प्लस के साथ टक्कर देने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है। हमारे पास इस होंडा शाइन 100 बाइक के बारे में 5 खास बातें हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बहुत जरूरी है। कंपनी द्वारा हीरो स्प्लेंडर प्लस में 97.2 सीसी का इंजन यूज किया गया है जो 5.9 kW की पावर और 8.05 N-m का टार्क जनरेट करता है।

Honda Shine 100 का लुक और डिज़ाइन

Honda Shine 100 का लुक और डिज़ाइन Honda Shine 100 एक साधारण कम्यूटर बाइक है जिसमें स्पोर्टी हेडलैंप काउल अपफ्रंट और ब्लैक्ड-आउट एलॉय मिलते हैं। सीट फ्लैट है, और ग्राफिक्स और स्टिकर फ्यूल टैंक पर लगाए गए हैं। यह फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ बिल्कुल नए डायमंड फ्रेम पर बेस्ड है। Honda Shine 100 का लुक और डिज़ाइन आकर्षक फ्रंट काउल, सभी ब्लैक अलॉय व्हील्स, प्रैक्टिकल एल्युमिनियम ग्रैब रेल, बोल्ड टेल लैंप और स्लीक डिसेंट मफलर आदि ये सभी मोटरसाइकिल की स्मूथ स्टाइलिंग में चार चांद लगाते हैं।

यह भी पढ़िए – Shweta Tiwari 42 साल की उम्र में भी चला रही अपने हुस्न का जादू, खूबसूरती और सादगी से बॉलीवुड एक्टर्स और देती है मात

Honda Shine 100 का शानदार इंजन

कंपनी का दावा है कि शाइन 100 में पूरी तरह से नया 100 सीसी कपैसिटी का ओबीडी-2 (OBD-2) कंप्लेंट इंजन दिया गया है, इसका मतलब यह 20 प्रतिशत तक इथेनॉल मिक्स्ड फ्यूल पर चल सकता है। इस इंजन को PGM-FI तकनीक से लैस किया गया है। इसमें इनहैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) सिस्टम भी शामिल किया गया है। हल्का वजन होने के साथ ही इसका इंजन बहुत स्मूथ है, जिससे फ्रिक्शन बहुत कम होता है और जिस वजह से आप आरामदायक सवारी का आनंद लेते हैं।

प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) सिस्टम ऑनबोर्ड सेंसर का यूज करता है जो लगातार पावर आउट्पुट, बेहतर माइलेज और कम उत्सर्जन में मदद करता है। कंपनी का कहना है कि यह पिस्टन कूलिंग जेट फिक्शन को कम करता है जिससे इंजन का तापमान कम रहता है। इसमें दिए गए ऑफसेट सिलिंडर और रॉकर रोलर आर्म के यूज से फ्रिक्शन से होने वाले नुकसान में कमी आती है। 99.7cc का यह इंजन 7.61hp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़िए – Iphone को अपनी नानी याद दिलाने मार्केट में जल्द आ रहा Tecno Phantom X2, दमदार फीचर्स और शानदार कैमरा क्वालिटी के देखे कीमत

Honda Shine 100 के दमदार फीचर्स

इस बाइक में लंबी और आरामदायक सीट दी गई है जो राइडर के लिए जरूरी जगह प्रदान करती है जो लॉन्ग ट्रिप के लिए एकदम सही है। इसकी सीट की ऊंचाई 786 मिमी रखी है, जो औसत ऊंचाई वाले भारतीय राइडर्स के लिए आसान ग्राउंड टच का लाभ देती है। बाइक में सैफ्टी के लिए इंजन इनहिबिटर के साथ एक साइड स्टैंड भी दिया गया है.

जो ड्राइवर द्वारा साइड स्टैंड को नहीं हटाए जाने पर इंजन को स्टार्ट होने से रोकता है। साइड स्टैन्ड हटाए बिना बाइक का इंजन स्टार्ट नहीं होगा। इस बाइक में इक्वलाइज़र के साथ कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (CBS) भी दिया है, जो तेज़ रफ्तार पर भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

एडवांस फीचर्स

यह एंट्री लेवल बाइक सस्ती है और इसमें बहुत  ज्यादा एडवांस फीचर् नहीं दिए गए हैं। हालांकि, इसमे कंपनी ने प्राइस सेगमेंट के हिसाब से कुछ बेहतर फीचर्स शामिल किए हैं। इसमें हैलोजन हेडलाइट के साथ सिंपल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, फ्यूल-इंजेक्शन और ऑटो-चोक सिस्टम भी दिया गया है। यह बाइक कुल 5 कलर ऑप्शन (ब्लैक विद रेड स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ब्लू स्ट्राइप्स, ब्लैक विद ग्रीन स्ट्राइप्स, ब्लैक विद गोल्ड स्ट्राइप्स और ब्लैक विद ग्रे स्ट्राइप्स) में मौजूद है।

चेसिस में हुआ है बड़ा बदलाव

शाइन 100 एक नए प्रकार की बाइक है जिसे हीरे के आकार के फ्रेम चेचिस पर तैयार किया जाता है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और बैक में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन भी दिया हैं। कीमत के हिसाब से इस बाइक के दोनों पहियों पर सिर्फ ड्रम ब्रेक लगाए गए हैं, जो कम्यूटर सेगमेंट की बाइक्स के लिए आम बात है। कंपनी का कहना है कि बाइक का वजन 100 किलोग्राम से भी कम है और खराब सड़कों पर बेहतर और आरामदायक राइड के लिए इसमें 168 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है।

Honda Shine 100 की कीमत

Honda Shine 100 की कीमत की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत 72,076 रुपये  रखी गई है। वही नई होंडा शाइन 100 की कीमत 64,900 रुपये से शुरू होती है और यह बाइक 6 साल के वारंटी पैकेज (3 साल मानक + 3 साल वैकल्पिक विस्तारित वारंटी)  के साथ मौजूद है। आप अभी इस बाइक की बुकिंग शुरू कर सकते हैं और कंपनी मई में इसकी डिलीवरी शुरू कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed