कच्ची सड़को पर फिर राज करने आ रही है Tata Sumo, किलर लुक और बेहतरीन नए फीचर्स के साथ हो रही है एंट्री

0
tata sumo 2023

Tata Sumo : कच्ची सड़को पर फिर राज करने आ रही है Tata Sumo, किलर लुक और बेहतरीन नए फीचर्स के साथ हो रही है एंट्री उम्मीद की जा रही है कि टाटा सूमो को लगभग 4200 मिमी लंबा रखेगी।अन्य कारों की तुलना में कार लंबी होगी। यही बात इस सेगमेंट को बेहतर बनाती है। टाटा सूमो 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप नीचे दिए गए भाग को पढ़ सकते हैं। नई सफारी की खोज करते समय, टाटा नई कार के निर्माण के साथ-साथ वास्तविक कार से कुछ प्रतिष्ठित संरचनाओं का चयन कर सकता है।

टाटा को 2.0-लीटर रोटेक डीजल इंजन के डी-ट्यून संस्करण का उपयोग करने की भी उम्मीद है। अगर पावर कॉन्फिगरेशन की बात करें तो हमें पता चलता है कि ब्रांड मुख्य रूप से वही इस्तेमाल कर सकता है जो Harrier ने अपने फेसलिफ्ट से पहले हड़पने के लिए इस्तेमाल किया था। इसके अलावा, 140bhp और 350Nm का टार्क पैदा करने वाला इंजन उन कारों के प्रकारों को लेने के लिए उपयुक्त होगा जो इसकी लागत ब्रैकेट में आ सकते हैं। 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन के डी-ट्यून संस्करण के लिए भी एक मौका है जो पहले से ही हैरियर और सफारी के लिए तय किया जा रहा है।

कच्ची सड़को पर फिर राज करने आ रही है Tata Sumo, किलर लुक और बेहतरीन नए फीचर्स के साथ हो रही है एंट्री

टाटा सूमो कार 2023

नई कार के 4X4 ड्राइवट्रेन के साथ निर्मित होने की उम्मीद है। अगर आप इस कार को खरीदने जा रहे हैं तो बुकिंग की प्रक्रिया स्टेप वाइज यहां चेक कर सकते हैं। टाटा मोटर्स वर्तमान में प्रताप बोस से पदभार ग्रहण करने वाले नए डिजाइन प्रमुख मार्टिन अलारिक के नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण डिजाइन विकास से गुजरने की प्रक्रिया में है। हमें लगता है कि हाल ही में सामने आई अवानिया अवधारणा उस डिजाइन दिशा को इंगित करती है जिसे ब्रांड लेने जा रहा है और इसके सभी भविष्य के उत्पादों का प्रभाव होगा। अगली पीढ़ी की Tata Nexon को हमारे डिज़ाइन विशेषज्ञ प्रयुत राउत ने प्रस्तुत किया है और प्रेरणा स्पष्ट रूप से Avania से मिलती है।

बेमिसाल नया लाइटिंग सिग्नेचर, जो मोटिफ के रूप में भी दोगुना हो जाता है, टाटा की नई पहचान का मूल है। लो-माउंटेड हेडलैंप क्लस्टर, जो हैरियर में पहली बार आए थे, बाकी प्रावरणी के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। किसी भी कार या किसी भी वाहन को बुक करने से पहले आपको उसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लेना चाहिए। यहां हम टाटा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं। तो Tata के फीचर्स और Specifications के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस लेख को पढ़ सकते हैं।

कच्ची सड़को पर फिर राज करने आ रही है Tata Sumo, किलर लुक और बेहतरीन नए फीचर्स के साथ हो रही है एंट्री

टाटा सूमो विशेषताएं

टाटा सूमो विचार करने योग्य है। यह कई विशेषताओं के साथ आता है जो इसे एक रोमांचक सवारी बनाती हैं। उदाहरण के लिए, इसमें इंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो पेट्रोल, डीजल या बिजली जैसे विभिन्न स्रोतों द्वारा संचालित की जा सकती है। यह ऑल-व्हील ड्राइव और सेल्फ-लेवलिंग सस्पेंशन के साथ भी आता है, जो इसे विभिन्न प्रकार के इलाकों के लिए एकदम सही बनाता है। इसलिए यदि आप एक लक्ज़री SUV के लिए बाज़ार में हैं, तो Tata Sumo विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है।

यह भी पढ़िए – Corona को लेकर सरकार सख्त covid को लेकर जारी हो सकता है अलर्ट, कई प्रदेश में मिल रहे है केस

टाटा सूमो कार फीचर्स

Tata Sumo की सिंगल चार्ज पर रेंज 410 किमी है और इसमें सुरक्षा के लिए पैनोरमिक विंडशील्ड और 8 एयरबैग हैं। इसमें हीटेड सीट्स, एप्पल कार-प्ले एंड्रॉइड ऑटो कम्पैटिबिलिटी और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) भी हैं। यदि आप एक ऐसी कार की तलाश कर रहे हैं जो एक बयान देगी और ड्राइविंग को शानदार बनाएगी, तो टाटा सूमो एक सही विकल्प है।

ARAI Mileage14.07 kmpl
City Mileage11.03 kmpl
Fuel TypeDiesel
Engine Displacement (cc)2956
No. of cylinder4
Max Power (bhp@rpm)83.1bhp@3000rpm
Max Torque (nm@rpm)250Nm@1600-2000rpm
Seating Capacity7
Transmission TypeManual
Fuel Tank Capacity65.0
Body TypeSUV
Ground Clearance Unladen190mm

यह भी पढ़िए – Nokia पेश करने जा रहा है कम कीमत में किलर लुक और 108mp कैमरा वाला स्मार्टफ़ोन, 15 मिनट में हो जायेगा फुल चार्ज

कच्ची सड़को पर फिर राज करने आ रही है Tata Sumo, किलर लुक और बेहतरीन नए फीचर्स के साथ हो रही है एंट्री

Engine and Transmission

Engine Type3.0 CR4 Engine
Displacement (cc)2956
Max Power83.1bhp@3000rpm
Max Torque250Nm@1600-2000rpm
No. of cylinder4
Valves Per Cylinder0
Fuel Supply SystemMPFI
Turbo Charger
Super Charge
Transmission TypeManual
Gear Box5 Speed
Drive TypeFWD
Clutch TypeHydraulic 240mm

भारत में टाटा सूमो की कीमत 2023

टाटा सूमो की कीमत

7.28 लाख रुपये से 8.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की रेंज में टाटा गोल्ड तीन वेरिएंट्स- सीएक्स, ईएक्स और जीएक्स में उपलब्ध है। यदि आप टाटा सूमो की कीमत के बारे में विवरण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप यहां दिखाए गए आधिकारिक लिंक की मदद ले सकते हैं। आप इस पृष्ठ से इसके बारे में विवरण भी प्राप्त कर सकते हैं।

टाटा मोटर्स वर्तमान में प्रताप बोस से पदभार ग्रहण करने वाले नए डिजाइन प्रमुख मार्टिन अलारिक के नेतृत्व में एक महत्वपूर्ण डिजाइन विकास से गुजरने की प्रक्रिया में है। हमें लगता है कि हाल ही में सामने आई अवनिया अवधारणा डिजाइन डी को इंगित करती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed