खेत में बहुत बड़े नाग नागिन का जोड़ा खेलते रहा, जोड़े को देखने के लिए लोगों की उमड़ पड़ी भीड़

0
खेत में बहुत बड़े नाग नागिन का जोड़ा खेलते रहा

खेत में बहुत बड़े नाग नागिन का जोड़ा खेलते रहा, जोड़े को देखने के लिए लोगों की उमड़ पड़ी भीड़। इन दिनों सोशल मीडिया पर साप के वीडियो तेजी से वायरल हो रहे है। बलौदाबाजार में धामन सांप के जोड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। खेत में सांप का जोड़ा एक-दूसरे से लिपटकर मस्ती करता हुआ दिखाई दिया। सांप के जोड़े के इस मिलन को लोगों ने अपने-अपने कैमरों में कैद कर लिया। पलारी ब्लॉक के गोड़ा गांव में ये तस्वीर देखने को मिली है। यह वीडियो काफी लोगो को पसंद आ रहा है।

यह भी पढ़िए – स्पोर्टी लुक में Suzuki Gixxer की पतलून ढीली कर देंगी नई Bajaj Pulsar, दमदार फीचर्स और इंजन से मार्केट में बनायेंगी दबदबा

दोनों साप थे काफी बड़े

बारिश का दौर शुरू है ऐसे में साप अपने बिल से बहार निकल आये जाते है। जानकारी के मुताबिक, गोड़ा गांव का किसान पवन जब अपने खेत में काम करने जा रहा था, तभी उसने सांप के जोड़े को देखा। इसके बाद वहां गांव के अन्य लोगों की भी भीड़ लग गई। सांप वहां से डरकर भाग न जाएं, इसके लिए लोग दूर से ही उसकी तस्वीरें भी खींचने लगे। दोनों सांपों की लंबाई करीब 7-8 फीट थी। थोड़ी देर के बाद सांपों का ये जोड़ा खेत के अंदर भाग गया।

यह भी पढ़िए – नेताजी मुन्ना भैया की बहन दिखती है सुंदरता की मुरत, हॉटनेस और फिटनेस देख फैंस भी हो गए फ़िदा

साप के जोड़े का यह खास पल देखने के लिए लोगों की उमड़ पड़ी भीड़

साप के जोड़े का यह खास पल देखने के लिए लोगों की भीड़ बढ़ते ही चली गई। बता दें कि दो सांपों का मिलन दुर्लभ पल होता है, जो आसानी से देखने को नहीं मिलता। वैसे सांपों का मेटिंग पीरियड अप्रैल-मई माह से शुरू होता है। सावन और आषाढ़ के महीने में सांप अक्सर मेटिंग करते हुए दिख जाते हैं। जानकार बताते हैं कि सांपों का मिलन ऐसे स्थान पर होता है, जो हलचल से दूर होता है। सांप सर्दी में जमीन के अंदर चले जाते हैं और गर्मी आने पर बाहर आ जाते हैं। सांप के जोड़े को देखना ग्रामीण सौभाग्य भी मानते हैं, इसलिए कई लोगों ने मनोकामना भी मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed