माइलेज की रानी Bajaj Platina मार्केट में मचा रही तहलका, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ बनी लोगो की पहली पसंद

0
माइलेज की रानी Bajaj Platina मार्केट में मचा रही तहलका, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ बनी लोगो की पहली पसंद

Bajaj Platina 100: माइलेज की रानी Bajaj Platina मार्केट में मचा रही तहलका, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ बनी लोगो की पहली पसंद इंडिया में ज्यादातर लोग डेली यूज के लिए बाइक का इस्तेमाल ही करते हैं. लोग सबसे ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स को पसंद करते हैं. क्योंकि पेट्रोल की बढ़ती कीमत के चलते अब माइलेज एक बड़ा मुद्दा हो गया है. अगर आप भी अपने रोजमर्रा के कामकाज के लिए एक बेहतरीन माइलेज वाली बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां आपको इंडिया की फेवरेट बेस्ट माइलेज बाइक बजाज प्लैटिना की खूबियों के बारे में बता रहे हैं. भारतीय बाजार में इस बाइक को ज्यादा माइलेज, आरामदायक सवारी और सस्ती कीमत की वजह से खूब पसंद किया जाता है.

ये भी पढ़िए –70 Kmpl के कंटाप माइलेज के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Honda की ये ललनटॉप बाइक, कम कीमत में धासु इंजन के सामने Hero Splendor भी भरती है पानी

18 साल पहले साल 2006 में लॉन्च हुई प्लैटिना बजाज के लिए सालों से बेस्ट सेलिंग बाइक बनी हुई है. शुरुआत में सिर्फ 35,000 रुपये की कीमत में लॉन्च हुई बाइक को इतना पसंद किया गया कि 8 महीने में कंपनी ने इसकी करीब 5 लाख यूनिट बेच दी थी. वर्तमान में प्लैटिना की कीमत 65, 856 रुपये से शुरू होती है और यह 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें ब्लैक एंड रेड, ब्लैक एंड सिल्वर, ब्लैक एंड गोल्ड और ब्लैक एंड ब्लू शामिल हैं. अगर आप 5 हजार रुपये डाउन पेमेंट करते हैं तो 3 साल के लिए 9.5 प्रतिशत ब्याज दर के हिसाब से बाइक की किस्त करीब 2,100 रुपये आएगी.

Bajaj Platina माइलेज और फीचर्स में भी है शानदार

प्लैटिना 100 में ई-कार्बोरेटर के साथ 102cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड DTS-i इंजन मिलता है. यह 7500rpm पर 7.9PS की पावर और 5500rpm पर 8.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह  इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. प्लेटिना 100 एक 100cc बाइक के हिसाब से काफी फीचर से भरपूर है. हैलोजन-लाइट वाली हेडलाइट के बावजूद बाइक में एलईडी डीआरएल देखने को भी मिल जाते हैं. सीट काफी लंबी और बड़ी है और यह बड़ी फुट बोर्ड की एक जोड़ी के साथ आती है. इसमें एक एनालॉग कंसोल भी मिलता है. कंपनी का दावा है कि बाइक में 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है.

ये भी पढ़िए –पीले सूट में हरियाणवी डांसर Sapna Choudhary ने फिर लूट ली महफ़िल, डांस देख बूड़ो को भी चड़ी जवानी, लाखों लोग देख चुके है यह वीडियो

माइलेज की रानी Bajaj Platina मार्केट में मचा रही तहलका, कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ बनी लोगो की पहली पसंद

Bajaj Platina ख़राब रास्तो के लिए भी है जबरदस्त

बजाज प्लेटिना 100 में टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ सिंगल-क्रैडल फ्रेम मिलती है. रियर में स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर सेटअप राइड क्वालिटी को बेहतर बनाता है. ब्रेकिंग हार्डवेयर के लिहाज से इसमें एक 130mm ड्रम अप फ्रंट और 110mm यूनिट रियर में एक कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के सेफ्टी नेट के साथ मिलता है. बाइक में ट्यूबलेस टायर भी मिल रहे हैं. बजाज प्लेटिना देश की सबसे किफायती 100 सीसी बाइक्स में से एक है. भारतीय बाजार में यह बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस और हीरो एचएफ डीलक्स को टक्कर देती है.

ये भी पढ़िए –मक्का की यह खास किस्में देंगी किसान भाई को बम्पर पैदावार, प्रति हेक्टर में देती है 70 क्विंटल की उपज

Bajaj Platina EMI

उदाहरण के लिए मान लेते हैं कि आप बाइक का बेस वेरिएंट (Platina 100) लेना चाहते हैं. यह ऑन रोड आपको 81,058 रुपये का पड़ेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 से 7 साल तक चुनी जा सकती है. 

उदाहरण के लिए हम 20 हजार रुपये का डाउन पेमेंट, 10 फीसदी ब्याज दर और 3 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 1,970 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (61,058 रुपये) के लिए आप 9,862 रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed