माइलेज के मामले में Alto को भी मात देती है नई Maruti Celerio, फीचर्स और इंजन देख आप भी बोलेंगे सब के आगे है ये तो

0
Maruti Celerio cng

माइलेज के मामले में Alto को भी मात देती है नई Maruti Celerio, फीचर्स और इंजन देख आप भी बोलेंगे सब के आगे है ये तो। Maruti Suzuki ने अपनी सबसे ज्यादा माइलेज वाली कार Celerio का CNG मॉडल लॉन्च कर दिया है. कंपनी इसमें फैक्टरी फिटेड सीएनजी किट दे रही है. ये गाड़ी पेट्रोल संस्करण से भी ज्यादा माइलेज देती है. इस गाड़ी के दमदार माइलेज के आगे वैगनआर, ऑल्टो और अर्टिगा भी फ़ैल हैं. इस गाड़ी का सबसे ज्यादा माइलेज है।

यह भी पढ़िए – सनी देओल की पत्नी है बेहद ही हसीन, खूबसूरत फिगर देख बढ़ गई लोगों के दिलों की धड़कन

Maruti Celerio CNG का दमदार माइलेज

आपको बता दे की Maruti Celerio का CNG वर्जन पिछले साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. यह माइलेज के मामले में सबसे आगे है। यह 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम CNG का माइलेज देती है. जबकि मारुति वैगनआर CNG का माइलेज 32.52km, मारुति ऑल्टो CNG का माइलेज 31.59km, मारुति सुजुकी एस-प्रेसो CNG का माइलेज 31.2km है. यह पैसो की बचत करने वाली शानदार कार हो सकती है।

यह भी पढ़िए – Tata Nexon को मार्केट से उखाड़ने आ रही है Nissan Magnite Facelift, दमदार इंजन से मार्केट में बनायेंगी अपना दबदबा

Maruti Celerio CNG का दमदार इंजन

इस गाड़ी में दमदार इंजन दिया गया है। Maruti Celerio में पेट्रोल वैरिएंट वाला ही 1.0 लीटर का K10C DualJet इंजन है. लेकिन CNG के साथ 57hp की मैक्स पॉवर और 82.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, हालांकि पेट्रोल संस्करण के मुकाबले ये 10hp कम पॉवर और 6.9Nm कम टॉर्क जेनरेट करता है. लेकिन माइलेज के मामले में ये शानदार है. कंपनी ने इसे सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उतारा है. बहुत से लोगो को यह गाड़ी काफी पसंद आ रही है।

Maruti Celerio CNG में मिलने वाले दमदार फीचर्स

Maruti Celerio में कई अहम बदलाव कम्पनी की ओर से किये गए है। नई अपडेटेड Maruti Celerio में अब पहले से ज्यादा स्पेस मिलता है। कार में नए फीचर्स जैसे फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़े टैब जैसी इंफोटेनमेंट स्क्रीन से लैस है। कार में शार्प डैश लाइन्स के साथ सेंटर-फोकस विजुअल अपील, क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स, नया गियर शिफ्ट डिजाइन और अपहोल्स्ट्री के लिए नया डिजाइन है। 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इन फीचर्स से इस गाड़ी में मार्केट में अपना परचम लहरा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed