मार्केट में बवंडर मचाने आ रही Hyundai Sonata अपने अवतार में, दमदार फीचर्स और लक्ज़री लुक के साथ देखे कीमत

0
मार्केट में बवंडर मचाने आ रही Hyundai Sonata अपने अवतार में, दमदार फीचर्स और लक्ज़री लुक के साथ देखे कीमत

मार्केट में बवंडर मचाने आ रही Hyundai Sonata अपने अवतार में, दमदार फीचर्स और लक्ज़री लुक के साथ देखे कीमत। साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई ने आज अपनी मशहूर सेडान कार Hyundai Sonata के नए अवतार को पेश किया है. आठवीं जेनरेशन की इस सेडान को एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े अपडेट के साथ पेश किया गया है. फिलहाल कंपनी ने इसे प्रदर्शित मात्र किया है, इसे 30 मार्च, 2023 से शुरू होने वाले सियोल ऑटो शो में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि नई सोनाटा को हुंडई मोटर के ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया गया है. नई सोनाटा को कंपनी ने कई बड़े बदलाव दिए हैं.बता दें कि, 2015 में जेनेसिस लक्ज़री ब्रांड के लॉन्च से पहले Sonata कंपनी की प्रमुख फ्लैगशिप सेडान कार हुआ करती थी. मौजूदा समय में ग्लोबल मार्केट में सोनाटा का 8वां जेनरेशन चल रहा है जिसे साल 2020 में लॉन्च किया गया था. तकरीबन तीन साल बाद, हुंडई ने इसे एक अपडेट दिया है जो एक साधारण फेसलिफ्ट से कहीं ज्यादा है.

यह भी पढ़िए – Realme और Oppo की वाट लगाने आ रहा Infinix का शानदार 5G स्मार्टफोन, नए फीचर्स और दमदार कैमरा क्वालिटी के साथ देखे कीमत

नई सोनाटा प्रीमियम लुक

नई सोनाटा के एक्सटीरियर को कंपनी ने प्रीमियम लुक देने के साथ ही स्पोर्टी भी बानाया है. यह सेडान N-Line बेस्ड एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ आती है जो स्पोर्ट्स कूप शैली को लंबे हुड, कम फ्रंट-एंड और फास्टबैक रूफ लाइन के साथ पेश करता है. कार में हॉरिजॉन्टल फ्रंट-एंड लेआउट दिया गया है जो हुंडई के सिग्नेचर सीमलेस होराइजन लैंप, हिडन हेडलैम्प्स, वाइड ग्रिल और एयर इनटेक को इंटिग्रेट्स करता है. 

कार के फ्रंट ग्रिल के ठीक उपर पूरी चौड़ाई तक फैली हुई LED लाइट स्ट्रिप सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करती हैं. इसमें ग्रिल और हेडलाइट को नया शेप दिया गया है. इसके अलावा टेललाइट को भी ऐसे ही नया डिज़ाइन दिया है. कंपनी ने इस कार के स्टैंडर्ड और एन-लाइन दोनों वेरिएंट को पेश किया है और दोनों अलग-अलग डिज़ाइन का अलॉय व्हील देखने को मिलता है. 

नई Hyundai Sonata के एडवांस फीचर्स

नई Hyundai Sonata के केबिन को एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है इसमें पैनोरेमिक डिस्प्ले दिया गया है जो एडवांस तकनीक से लैस डैशबोर्ड लेआउट में 12.3-इंच ड्राइवर इंफॉर्मेशन क्लस्टर और 12.3-इंच AVN इंफोटेनमेंट सिस्टम दोनों के साथ आती है. इंस्ट्रूमेंट पैनल पर लगाया गया टच-टाइप क्लाइमेट कंट्रोल यूनिट इस कार को हाई-टेक बनाता है. 

यह भी पढ़िए – ऑटोसेक्टर पे एक तरफा राज करेंगी Mahindra Bolero का न्यू मॉडल, शानदार फीचर्स और दमदार माइलेज से उड़ाएगी Tata की रातो की नींद

हुंडई का कहना है कि सेडान के केबिन में आकर्षक इंटीरियर कलर कॉम्बिनेशन के साथ एक बेहतर पैसेंजर अनुभव के लिए महत्वपूर्ण अपग्रेड दिए गए हैं. कार के सेंटर कंसोल में आर्मरेस्ट दिया गया है इसके अलवा बड़े आकार के कप होल्डर और ट्रे इत्यादि आपको और भी स्टोरेज प्रदान करते हैं. स्टीयरिंग व्हील भी नया है, और सेंटर कंसोल में जगह देने के लिए गियरशिफ्ट को स्टीयरिंग कॉलम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

नई Hyundai Sonata का तगड़ा इंजन

इस कार के लॉन्च के वक्त इसके इंजन इत्यादि के बारे में अन्य जानकारियां सामने आ सकेंगी. लेकिन माना जा रहा है कि, इसके इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा. वर्तमान में इस सेडान में 2.5-लीटर इनलाइन-फोर, टर्बोचार्ज्ड 1.6-लीटर इनलाइन-फोर, एन लाइन के लिए टर्बोचार्ज्ड 2.5-लीटर इनलाइन-फोर हाइब्रिड इंजन का विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़िए – 90 Kmpl के तगड़े माइलेज के साथ घर लाये Bajaj Platina और बढ़ाये अपनी घर की शोभा, शानदार फीचर्स और दमदार इंजन के देखे कीमत

नई Hyundai Sonata की कीमत

हालांकि अभी इसके भारतीय बाजार में पेश किए जाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इस कार का फ्रंट लुक काफी हद तक हाल ही में इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई Hyundai Verna से मिलता जुलता है. कंपनी ने बीते दिनों यहां के मार्केट में अपनी नेक्स्ट जेनरेशन Hyundai Verna को 10.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था. इस कार को दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिसमें 1.5 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड और 1.5 लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed