मार्केट में भूचाल मचाएगी Hyundai की छोटी SUV, शानदार फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ देखे कीमत

0
मार्केट में भूचाल मचाएगी Hyundai Ai3, शानदार फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ देखे कीमत

मार्केट में भूचाल मचाएगी Hyundai की छोटी SUV, शानदार फीचर्स और शक्तिशाली इंजन के साथ देखे कीमत। Hyundai बीते कुछ वक्त से दक्षिण कोरिया अपने बाजार में एक नई मिनी/माइक्रो SUV की टेस्टिंग कर रही है. इस कैलेंडर वर्ष के अंत में भारत जैसे बाजारों में पहुंचने से पहले आने वाले महीनों में 5-सीटर का ग्लोबल डेब्यू होने की उम्मीद है. अटकलों के बीच, आगामी बजट पेशकश की पहली स्पाई इमेज भारत से इंटरनेट पर सामने आई है। आंतरिक रूप से Ai3 कोडनेम, इसे डोमेस्टिक लाइनअप में वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे रखा जाएगा और यह सीधे टाटा पंच और एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसे निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर के खिलाफ प्लेस की जाएगी. एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट्स में सेल की जाने वाली कैस्पर से इंस्पायर्ड है लेकिन उनके बीच काफी फीचर्स अलग होंगे।

यह भी पढ़िए – किसान भाइयो के लिए बड़ी खुशखबरी, Dap Urea के रेट में हुआ बड़ा बदलाव, देखे Dap Urea के नए रेट

देखिये Hyundai Ai3 का शानदार लुक

Hyundai Ai3 का शानदार लुक भारत में स्पॉट किया गया प्रोटोटाइप सिर्फ साइड प्रोफाइल और रियर की झलक दिखाता है. रेकड फ्रंट विंडशील्ड, सनरूफ और ऊंचे पिलर साफ देखे जा सकते हैं. इसे ग्रैंड i10 Nios के समान प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिसे हाल ही में नया रूप दिया गया है. प्रदर्शन के लिए, परिचित 1.2L NA पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा.

Hyundai Ai3 का शक्तिशाली इंजन

Hyundai Ai3 के शक्तिशाली इंजन की बात की जाये तो कप्पा NA पेट्रोल इंजन 83 PS का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 113.8 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए काफी अच्छा है. इसे फाइव-स्पीड मैनुअल या फाइव-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. कोरिया में सामने आई स्पाई तस्वीरों से साफ है कि Hyundai Ai3 में स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर, नई एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, रैपअराउंड टेल लैंप्स होंगे.

यह भी पढ़िए – मार्केट में अपना जलवा दिखाने जल्द आ रही है Tata Nano अपने नए वैरिएंट में, शानदार फीचर्स और लक्ज़री लुक से Alto की करेगी बोलती बंद

देखिये Hyundai Ai3 की कीमत

Hyundai Ai3 की कीमत की बात की जाये तो हम उम्मीद करते हैं कि इंटीरियर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टिविटी विकल्पों जैसी सुविधाओं से भरपूर होगा. उपकरणों की सूची ग्रैंड i10 Nios की तरह एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-टोन इंटीरियर फिनिश, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, TPMS, ESC, HSA और वैकल्पिक छह एयरबैग की नकल कर सकती है. Hyundai Ai3 भारत में अपनी वॉल्यूम बिक्री को और बढ़ाने के लिए ब्रांड के कदम का हिस्सा होगी क्योंकि इसकी कीमत रुपये के बीच हो सकती है. 6 लाख और रु. 9 लाख (एक्स-शोरूम).

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed