Maruti EECO की हवा टाइट करने आ रही है KIA की नई कार, दमदार रेंज के साथ में मिलेंगे कई लक्ज़री फीचर्स

0
kia ray

Maruti EECO की हवा टाइट करने आ रही है KIA की नई कार, दमदार रेंज के साथ में मिलेंगे कई लक्ज़री फीचर्स। ऑटोसेक्टर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री शुरू हो गई है। इसी सेगमेंट में Kia ने हाल ही में अपनी क्यूट कार Ray EV से पर्दा उठाया है। यह कार नियॉन ग्रीन कलर समेत अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलते हैं। कार में 130 km/h की टॉप स्पीड मिलती है।

यह भी पढ़िए – Creta का बिस्कुट मुरा देंगी Maruti की शानदार SUV, 26KMPL के दमदार माइलेज से मचा रही है तहलका

Kia Ray EV की दमदार बैटरी

इस कार को दमदार पावर के साथ मार्केट में पेश किया जायेंगा। Kia Ray EV में कंपनी ने 32.2 kWh की क्षमता का LFP (लिथियम फेरोफॉस्फेट) बैटरी पैक दिया है. इसमें दिया गया 64.3 kW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर 86 hp की पावर आउटपुट और 147 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 205 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है. वहीं सिटी कंडिशन में ये रेंज 233 किलोमीटर तक बढ़ जाती है.

Kia Ray EV में मिलने वाले शानदार फीचर्स

Kia Ray EV में आपको एक से बढ़कर एक नए फीचर्स देखने मिलने वाले है। इस कार के इंटीरियर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर का ही बड़ा बदलाव देखने को मिलता है. बाकी सबकुछ मौजूदा मॉडल जैसा ही है. इसमें फुल ऑटो एयर कंडीशनर, नेविगेशन के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड फ्रंट/रियर सीटें और ऑटोमैटिक सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूम मिरर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़िए – नई Yamaha MT के किलर लुक ने Bajaj Pulsar की बादशाहत की ख़त्म, पॉवरफुल इंजन से मार्केट में मचा रही हुड़दंग

Kia Ray EV जल्द ही होंगी चार्ज

यह कार बहुत जल्द ही चार्ज हो जायेंगी। इस इलेक्ट्रिक कार को 150 किलोवाट की क्षमता के फास्ट चार्जर का उपयोग करके 40 मिनट के भीतर 10% से 80% तक तेजी से चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा इसके साथ 7 किलोवाट का ऑप्शनल पोर्टेबल चार्जर भी मिलता है जो बैटरी को थोड़ा धीमा चार्ज करता है. इस चार्जर से कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 घंटे का समय लगता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed