Maruti Ertiga का मार्केट खतम करने आ गयी है Kia की ये कंटाप Suv ललनटॉप फीचर्स के साथ ताबड़तोड़ है माइलेज

0
Kia carens

Maruti Ertiga का मार्केट खतम करने आ गयी है Kia की ये कंटाप Suv ललनटॉप फीचर्स के साथ ताबड़तोड़ है माइलेज मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफल रही है, लेकिन यह इस बात का संकेत नहीं है कि यह सभी ग्राहकों को पसंद है. कुछ लोग इसे नहीं पसंद करते होंगे. इसलिए यह सवाल उठता है कि उन ग्राहकों के लिए बाजार में क्या विकल्प हैं, जो अर्टिगा से संतुष्ट नहीं हैं. इस तरह के ग्राहकों को हम इसी रेंज में बेहतरीन फीचर्स वाली कार के बारे में बताने जा रहे हैं. यह Kia Carens एमपीवी. इसकी कीमत अर्टिगा से थोड़ी अधिक होती है. आइए इसकी कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बात करते हैं.

यह भी पढ़िए-कातिलाना अदाओ में तभाही मचाने जल्द आ रही है Tata Sumo धाकड़ फीचर्स और कंटाप लुक से मार्केट पर करेंगी एक तरफा राज

स्पेसिफिकेशन

जहां मारुति अर्टिगा सिर्फ एक ही पेट्रोल इंजन में आती है, Kia Carens में तीन इंजन ऑप्शन मिलते हैं. ग्राहक 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन में से किसी भी एक का चयन कर सकते हैं. पहला इंजन 160पीएस/253एनएम, दूसरा 115पीएस/242एनएम और तीसरा 116पीएस/250एनएम जेनरेट करता है. इसके अलावा, किआ कारेंस में तीन ड्राइव मोड- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट भी होते हैं. इसमें 6 स्पीड iMT और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलते हैं. किआ कारेंस 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है.

Maruti Ertiga का मार्केट खतम करने आ गयी है Kia की ये कंटाप Suv ललनटॉप फीचर्स के साथ ताबड़तोड़ है माइलेज

किआ कैरेंस के फीचर्स
10.25-इंच टचस्क्रीन 
वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो 
वायरलेस ऐप्पल कारप्ले 
कनेक्टेड कार टेक 
फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर
वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर
ऑटोमैटिक एसी
वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स
बोस साउंड सिस्टम
पेन सनरूफ
ड्राइवर-सीटर हाइट अडजस्टमेंट
पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप
क्रूज कंट्रोल
64 एंबिएंट लाइटिंग
दूसरी रो में इलेक्ट्रिक डबल फोल्डिंग सीट्स
तीनों रो में डेडिकेटेड एसी वेंट्स 
एयर प्यूरिफायर 
छह एयरबैग
इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल 
टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम

यह भी पढ़िए-अय्यर की होने वाली पत्नी दिखती है हुस्न की परी,खूबसूरती और दिलकश अदाओ से देती है बबिता जी को भी मात

क्या है कीमत


एक तरफ मारुति अर्टिगा की कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है और 13.08 लाख रुपये तक जाती है. वहीं किआ कैरेंस के बेस मॉडल की कीमत 10.45 लाख रुपये है और टॉप मॉडल के लिए 18.95 लाख रुपये तक जाती है. यानी, अर्टिगा के मुकाबले कैरेंस थोड़ी महंगी जरूर है, लेकिन इसमें आपको बेहतर फीचर्स मिलते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed