Maruti Grand Vitara की बारात निकालने आ रही है नई Renault Duster, दमदार इंजन और किलर लुक में मारेंगी एंट्री

0
renault duster 2023

Maruti Grand Vitara की बारात निकालने आ रही है नई Renault Duster, दमदार इंजन और किलर लुक में मारेंगी एंट्री। Duster अपने अलग ही अंदाज के लिए जानी जाती थी अब इसी बात को ध्यान में रखकर रेनो जल्द ही हुंडई क्रेटा और मारुति ब्रेजा की टक्कर में नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉ़न्च करने जा रही है. मजेदार बात ये है कि नई एसयूवी का नाम डस्टर होगा. यह रेनो की पॉपुलर एसयूवी में से एक है, जिसे कुछ साल पहले इंडिया में बंद कर दिया था।

यह भी पढ़िए – TVS Apache ने स्पोर्टी लुक में युवाओं के दिलो पर किया कब्ज़ा, दमदार इंजन के साथ राइडिंग मोड देख Bajaj Pulsar भी हो गई पानी पानी

कंपनी अब इसके 3rd जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई जेनेरेशन की डस्टर इस साल के आखिर में ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करेगी. नई पीढ़ी की रेनो डस्टर एक नए प्लेटफॉर्म पर आधारित बिल्कुल नया प्रोडक्ट होगा, जिसे भारत में निसान के साथ भी शेयर किया जाएगा.

New Renault Duster की मार्केट में एंट्री

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई जनरेशन रेनो डस्टर बिगस्टर कॉन्सेप्ट के स्टाइलिंग संकेतों को शेयर करेगी, जिसका 2021 में अनावरण किया गया था. रेनॉ ने यह भी पुष्टि की है कि बिगस्टर को प्रोडक्शन वर्जन भी मिलेगा. 2024-25 में किसी समय लॉन्च होने की संभावना है, प्रोडक्शन-रेडी डस्टर नए सी-सेगमेंट मॉडल के रूप में नई डस्टर के ऊपर स्थित होगी. इसकी लंबाई लगभग 4.6 मीटर होगी. नई डस्टर साइज में पहले से बड़ी होगी. न्यू जेन की डस्टर लगभग 4.4 मीटर लंबी होगी।

Maruti Grand Vitara की बारात निकालने आ रही है नई Renault Duster, दमदार इंजन और किलर लुक में मारेंगी एंट्री

New Renault Duster में देखने मिलेंगा बदलाव

नई जेन की रेनॉ डस्टर को रेनॉ-निसान जॉइंट वेंचर के सीएमएफ-बी मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर डिजाइन और डिवेलप किया जाएगा. नए आर्किटेक्चर की वजह से नई डस्टर एसयूवी बड़े बूट और स्पेसियस केबिन के मामले में बेहतर पैकेजिंग की पेशकश करेगी. बताया गया है कि नई डस्टर 1.3-लीटर हाइब्रिड पावरट्रेन हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़िए – Creta का अपने उंगलियों पर नचा देंगी नई Tata Blackbird, किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

New Renault Duster का पॉवरफुल इंजन

भारत-स्पेक मॉडल को मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ एक नया 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी प्राप्त हो सकता है. SUV को 1.5L डीजल इंजन के साथ पेश नहीं किया जाएगा जो दूसरी-जीन Dacia Duster को पावर ऑफर करता है. Renault भारत के लिए अगली पीढ़ी की Duster SUV भी डिवेलप कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed