कंटाप लुक के साथ Maruti ने दी नई पेशकश, Swift का ये नया एडिशन मचा रहा गदर, फीचर्स भी है एकदम लल्लनटॉप

0
कंटाप लुक के साथ Maruti ने दी नई पेशकश, Swift का ये नया एडिशन मचा रहा गदर, फीचर्स भी है एकदम लल्लनटॉप

कंटाप लुक के साथ Maruti ने दी नई पेशकश, Swift का ये नया एडिशन मचा रहा गदर, फीचर्स भी है एकदम लल्लनटॉप। जो लोग स्विफ्ट को खरीदना चाहते हैं उनके लिए मार्केट में एक नया ऑप्शन आ गया है. दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता सुजुकी ने बैंकाक इंटरनेशनल मोटर शो में स्विफ्ट का मोक्का कैफे एडिशन लॉन्च कर दिया है. यह एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है.

यह भी पढ़िए – कॉलेज युवाओ के दिलो पर राज कर रही है Tvs की धासु बाइक Rider125, किलर लुक और धमाकेदार फीचर्स से Pulsar की लगाएगी वाट

Maruti Suzuki Swift का नया एडिशन

भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Swift एक पॉपुलर हैचबैक कार है. इसके नए अवतार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता सुजुकी ने बैंकाक इंटरनेशनल मोटर शो में स्विफ्ट का मोक्का कैफे एडिशन लॉन्च कर दिया है. यह एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है, जो केवल थाईलैंड में उपलब्ध होगा. Maruti Swift Mocca Cafe Edition की कीमत 637,000 baht है, जो 15.36 लाख रुपये के बराबर है.

Swift के रेग्युलर मॉडल के मुकाबले इस कार में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

यह रेग्युलर Swift के मुकाबले महंगी है, लेकिन इसमें फीचर्स भी काफी शानदार मिलते हैं. भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Swift को 2005 से बेचा जा रहा है. इसे कई बार अपडेट किया जा चुका है. फिलहाल कार की कीमत 6-9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. 

यह भी पढ़िए – TVS Raider 125 ने मार्केट में मचाया भौकाल धाकड़ फीचर्स और कातिलाना लुक से pulsar का किया सूपड़ा साफ

Maruti Swift की नई डिजाइन

डिजाइन में बदलाव की बात की जाये तो Swift Mocca Cafe Edition में कई अपडेट हैं जो इसे ज्यादा आक्रामक और स्पोर्टी लुक देते हैं. इनमें अग्रेसिव फ्रंट लिप स्पॉइलर, फॉग लाइट्स के ऊपर LED DRL, और बॉडी क्लैडिंग शामिल है, जो फ्रंट स्पॉइलर से लेकर इसके व्हील आर्च और रियर बम्पर तक फैली हुई है. पीछे ट्विन फॉक्स एग्जॉस्ट टिप्स दिए  गए हैं. कार में  17-इंच के आफ्टर-मार्केट अलॉय व्हील मिलते हैं।

Maruti Swift के झन्नाटेदार फीचर्स

Maruti Swift के झन्नाटेदार फीचर्स की यदि बात की जाये तो Swift Mocca Cafe Edition में नया डुअल-टोन कलर कॉम्बिनेशन मिलता है. कार के निचले हिस्से में वॉर्म पेस्टल ब्राउन कलर और इसकी छत और ORVM पर स्ट्रॉन्ग बेज कलर है. इंटीरियर में डैशबोर्ड और डोर एलिमेंट्स पर पेस्टल ब्राउन, और नप्पा लेदर सीट अपहोल्स्ट्री बेज व ब्राउन रंगों में है. इसमें एंड्रॉइड ओएस पर चलने वाला 10″ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इंटीरियर से मेल खाता है. 

यह भी पढ़िए – OnePlus ने लांच कर दिया अपना ये धाकड़ 5G स्मार्टफोन कंटाप फीचर्स और धासु लुक से मार्केट में मचाया तांडव

Maruti Swift का धमाकेदार इंजन

Maruti Swift के धमाकेदार इंजन की यदि बात की जाये तो थाईलैंड में पेश किया गया मॉडल 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 83 PS की पावर और 108 Nm जेनरेट करता है. इंजन E20 फ्यूल (इथेनॉल 20% मिश्रण) पर चलता है. यह इसे स्विफ्ट लाइनअप में ज्यादा ईको-फ्रेंडली ऑप्शन बनाता है, जो उत्सर्जन को कम करने और ईंधन दक्षता में सुधार करने के लिए विकसित किया गया है. यह कार उन खरीदारों को ध्यान में रखकर लाई गई है, जो विश्वसनीय और स्पोर्टी ऑप्शन तलाश कर रहे हैं. 

Maruti Swift का तगड़ा माइलेज

Maruti Swift के तगड़ा माइलेज की यदि बात की जाये तो इस कंपनी का दावा है कि इससे आपको 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। सुजुकी स्विफ्ट का लुक हमेशा से एग्रेसिव रहा है और आने वाली है काफी काफी जबरदस्त दिखने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed