नए अवतार में Maruti Alto की एंट्री से मार्केट में आयेंगा तूफ़ान, दमदार फीचर्स से kwid का करेंगी मार्केट से सफाया

0
Maruti Alto

नए अवतार में Maruti Alto की एंट्री से मार्केट में आयेंगा तूफ़ान, दमदार फीचर्स से kwid का करेंगी मार्केट से सफाया। मारुति सुजुकी ऑल्टो घरेलू बाजार में कार निर्माता का सबसे अच्छी कार है। नेमप्लेट को अब लगभग दो दशक हो गए हैं, और इसने कार निर्माता को दिग्गज 800 के बंद होने के बाद एक सफलता की कहानी तैयार करने में मदद की है। अब 2023 में, एंट्री-लेवल हैचबैक एक नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़िए – नए आबकारी निति के तहत शराब के दामों में हुआ बड़ा बदलाव, देखिये कितना हुआ है बदलाव

नए अवतार में Maruti Alto की एंट्री से मार्केट में आयेंगा तूफ़ान, दमदार फीचर्स से kwid का करेंगी मार्केट से सफाया

इस साल हुई थी Maruti Alto की एंट्री

आपको बता दे की मारुती सुजुकी ने साल 2000 में अपनी alto 800 को लांच किया था। मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार बहुत से परिवारों की पसंद बन चुकी थी। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी का अब भी मानना है कि भारतीय बाजार में हैचबैक या छोटी कारें प्रासंगिक बनी रहेंगी। इसकी बिक्री में सुधार के लिए, कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो बहुत जल्द ही लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़िए – मार्केट में बादशाहत बरकार रखने इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा है Honda Activa Electric स्कूटर, ola के लिए बनेंगा रास्ते का काटा

नई Maruti Alto में देखने मिलेंगे नए फीचर्स

कंपनी नई आल्टो के फीचर्स में बदलाव करेंगी। इस कार में काफी सारे नए फीचर्स मिलेंगे और इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड, बेहतर कंसोल, नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप समेत कई ऐसी खूबियां होंगी जो ऑल्टो के मौजूदा मॉडल में देखने को नहीं मिलती.

नए अवतार में Maruti Alto की एंट्री से मार्केट में आयेंगा तूफ़ान, दमदार फीचर्स से kwid का करेंगी मार्केट से सफाया

नई Maruti Alto में देखने मिलेंगा दमदार इंजन

नई आल्टो में आपको दमदार इंजन देखने मिलेंगा। पुरानी आल्टो में भी कंपनी ने दमदार इंजन दिया था। सोशल मीडिया पर एक वीडियो में इस गाड़ी ने बर्फ में फर्राटेदार दौड़ लगाई थी। नई ऑल्टो 2023 में 796cc के 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.0 लीटर K10C डुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो कि क्रमश: 47 bhp की पावर और 69 Nm टॉर्क के साथ ही 67 bhp की पावर और 89Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. नई ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे और इतना ही नहीं नई ऑल्टो का सीएनजी मॉडल बेहतर माइलेज वाला होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed