Punch को हलाल करने आ गई Maruti की सस्ती कार, दमदार माइलेज के साथ मार्केट में करी ताबड़तोड़ एंट्री

0
maruti new car

Punch को हलाल करने आ गई Maruti की सस्ती कार, दमदार माइलेज के साथ मार्केट में करी ताबड़तोड़ एंट्री। Maruti Suzuki का ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपना अलग ही दबदबा है यह न केवल प्राइवेट व्हीकल सेग्मेंट में मशहूर है बल्कि कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट में भी कंपनी एक से बढ़कर एक किफायती वाहनों को पेश करती है।

अब मारुति सुजुकी ने फ्लीट सेग्मेंट में अपनी नई कार Maruti Tour H1 को लॉन्च किया है। इंडो-जैपनीज ऑटोमेकर अपने फ्लीट व्हीकल्स पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है. कंपनी ने Maruti Tour H1 लॉन्च कर दी है. यह कार कंपनी की Alto K10 पर आधारित है.

यह भी पढ़िए – HERO को पछाड़ देंगी ये TVS की ये धाकड़ बाइक,धासु इंजन और शानदार लुक के साथ मार्केट में मचाएगी भौकाल

Maruti Suzuki Tour H1 में मिलते है गजब के फीचर्स

फीचर्स का देखा जाये तो पीछे रहने वाले, रिवर्स पार्किंग सेंसर और इंजन इम्मोबिलाइज़र जैसे फीचर्स इस कार में है. एंट्री-लेवल कमर्शियल हैच को तीन कलर स्कीम में पेश किया जा रहा है, जैसे कि मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे, मेटालिक सिल्की सिल्वर और आर्कटिक व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

Maruti Suzuki Tour H1 का पॉवरफुल इंजन

इसके इंजन के बारे में देखा जाये तो Maruti Tour H1 पेट्रोल में 1.0L, K-Series, Dualjet, Dual VVT नैचुरली एस्पिरेटेड मोटर का उपयोग किया गया है जो 5500rpm पर 65bhp और 3500rpm पर 89Nm के लिए काफी है. यह वही गैसोलीन मोटर है जो Alto K10 को पावर देती है. सीएनजी मॉडल में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ समान पेट्रोल इंजन है. यह 55bhp की पीक पावर और 82.1Nm का टार्क डिलीवर करता है.

Punch को हलाल करने आ गई Maruti की सस्ती कार, दमदार माइलेज के साथ मार्केट में करी ताबड़तोड़ एंट्री

Maruti Suzuki Tour H1 के सेफ्टी फीचर्स

माइलेज की बात करे तो नए एंट्री-लेवल फ्लीट हैचबैक में पेट्रोल इंजन के साथ 24.60 किमी/लीटर का माइलेज देने का दावा किया गया है. इसका सीएनजी संस्करण 34.46km/kg की फ्यूल इकॉनमी ऑफर करता है. इसकी मैक्सिमम स्पीड 80kmpl है. मारुति टूर एच1 की स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), लोड लिमिटर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट और प्री-टेंशनर, सीट बेल्ट वॉर्निंग और फ्रंट और रिमाइंडर दोनों शामिल हैं.

यह भी पढ़िए – TVS की स्पोर्टी बाइक दमदार लुक और जबरदस्त इंजन से जीत रही है लोगो का दिल, इसके आगे Bajaj Pulsar के छूटे पसीने

Maruti Suzuki Tour H1 की कीमत

कीमत की बात करे तो यह एंट्री लेवल कमर्शियल हैचबैक पेट्रोल और सीएनजी वर्जन में उपलब्ध है. इस कार की कीमत 4.80 लाख रुपये से शुरू है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.70 लाख रुपये है. जो की Alto 800 के कीमत जैसे ही इसकी कीमत है. इस कार का सीएनजी वर्जन पेट्रोल मॉडल की तुलना में 91,000 रुपये महंगी है. ये कीमतें एक्स-शोरूम प्राइस है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed