Royal Enfield पर तमाचा मारने आ रही है 90 की दशक की Yamaha RD350, शक्तिशाली इंजन से मार्केट में करेंगी एंट्री

0
yamaha rd350

Royal Enfield पर तमाचा मारने आ रही है 90 की दशक की Yamaha RD350, शक्तिशाली इंजन से मार्केट में करेंगी एंट्री। एक समय में Yamaha का मार्केट में अलग ही जलजला था। अब इसी जलजला को कायम करने आ रही है Yamaha RD350 आ रही है नए अवतार में। इस गाड़ी में आपको कई बड़े बदलाव देखने मिलने वाले है।

यह भी पढ़िए – शत्रुघ्न सिन्हा की बहु दिखती है जन्नत की अप्सरा, कर्वी फिगर के आगे ननद सोनाक्षी भी भर्ती है पानी

Yamaha RD350 में मिलेंगा नया अपडेटेड इंजन

Yamaha RD350 के इंजन में आपको बड़ा बदलाव देखने मिलने वाला है। आपको बता दे की पुरानी Yamaha RD350 में 347 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया जाता था। यह इंजन 40 बीएचपी का पावर जनरेट करता था। इसके अलावा बेहतरीन एक्सपीरियंस के लिए इसमें सिक्स स्पीड गियर बॉक्स दिया गया था।आने वाली यह नई बाइक फोर स्ट्रोक इंजन के साथ आ सकती है। साथ ही इसके फीचर्स में भी आपको बदलाव देखने मिलने वाला है। इसमें डीआरएल के साथ एलइडी हेडलैंप, ड्यूल चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्लिपर क्लच मिल सकता है।

Royal Enfield पर तमाचा मारने आ रही है 90 की दशक की Yamaha RD350, शक्तिशाली इंजन से मार्केट में करेंगी एंट्री

Yamaha RD350 की नए अवतार में होंगी वापसी

Yamaha की इस बाइक की बहुत जल्द ही मार्केट में एंट्री हो सकती है। इंडिया में RD350 की जबरदस्त फैन फॉलोइंग रही है. अगर ये बाइक इंडिया में दोबारा लॉन्च होती है तो चौंकने वाली बात नहीं है. यह भी सही है कि रॉयल एनफील्ड से टक्कर लेने के लिए यामाहा को हाई कैपेसिटी की रेट्रो बाइक लानी होगी. इसमें डीआरएल के साथ LED हेडलैम्प, डुअल-चैनल एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, असिस्ट और स्लिपर क्लच, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसी एडवांस फीचर्स हो सकते हैं।

यह भी पढ़िए – Hero Splendor नए स्मार्ट फीचर्स से Bajaj Platina को नचा रही अपनी उंगलियों पर, माइलेज भी है इसका गजब

Yamaha RD350 की टक्कर

इस बाइक को आधुनिक क्लासिक के रूप में फिर से लॉन्च किए जाने की संभावना है. इसका मुकाबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed