Tata का अस्तित्व मिटाने आ रही है Toyota की जहरीली लुक वाली कार,जानिए ब्रांडेट फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के बारे

0

Tata का अस्तित्व मिटाने आ रही है Toyota की जहरीली लुक वाली कार,जानिए ब्रांडेट फीचर्स और पॉवरफुल इंजन के बारे। देश में फोर-व्हीलर कम्पनी ने एक से बढ़कर एक शानदार एसयूवी कार को पेश की है ,जिससे काफी लोग पसंद करते है। और लोकप्रिय होने के कारण टोयोटा ने भी अपनी नई SUV कार Toyota Corolla Cross को तैयार किया है। जिसको इसी साल 2024 के जुलाई माह में लॉन्च कर सकते है,आइये जानते है इस कार के बारे में

Toyota Corolla Cross SUV का स्मार्ट फीचर्स

आपको बता दे कि टोयोटा की इस कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मनोरंजन के लिए 6-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल ,हिल स्टार्ट असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे कई स्मार्ट फीचर्स मिल सकते है। साथ ही आपको इस कार में पार्किंग सेंसर, 360-डिग्री कैमरा और 7-एयरबैग जैसे तमाम सेफ्टी भी मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़िए –Toyota का भांडा फोड़ देंगी Maruti की प्रीमियम लुक वाली कार ,बेमिसाल फीचर्स के साथ देखे कीमत

Toyota Corolla Cross SUV का झक्कास इंजन

सूत्रों की माने तो टोयोटा की इस SUV कार में आपको दो-इंजन के ऑप्शन मिल सकते है ,जिसमे पहला 1.8 लीटर का हाईब्रीड पॉवरट्रेन इंजन ,जो 96.5 बीएचपी की पॉवर और 163 न्यूटन मीटर का ट्रार्क जनरेट कर सकता है। इसके इंजन को रेगुलर सीवीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। वही इसमें आपको 1.8 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। जो 138 बीएचपी की पॉवर और 177 न्यूटन मीटर का ट्रार्क पैदा कर सकता है। इस इंजन को CVT-i ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है।

Toyota Corolla Cross SUV का चार्मिंग लुक

कम्पनी ने जानकारी दी कि इसमें काफी बड़ा केबिन मिलता है और इसके साथ ही सामान रखने के लिए इस सेगमेंट की किसी अन्य कार की तुलना में सबसे ज्यादा 487-लीटर का स्पेस मिलता है। इस SUV में ब्लैक मेश पैटर्न और ब्लैक सराउंड के साथ एक बड़ी ग्रिल, DRL के साथ स्वेप्ट-बैक फुल LED हेडलैंप, कार के फ्रंट में फॉक्स स्किड प्लेट, बड़े व्हील आर्च, 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और रियर हैन्चेस दिए गए हैं। SUV के रियर में स्प्लिट, रैप-अराउंड टेल लाइट्स, रिफ्लेक्टर्स के साथ एक ब्लैक बंपर और स्किड प्लेट काफी आकर्षक लुक देता है। 

ये भी पढ़िए –मार्केट में आतंक मचाने आ रही है नए लुक में Yamaha R15 V4, पॉवरफुल इंजन से Bajaj Pulsar का करेंगी सूपड़ा साफ़

Toyota Corolla Cross SUV की अनुमानित कीमत

मिडिया रिपोर्ट की माने तो टोयोटा की इस नई कार की अनुमानित कीमत लगभग 14 लाख से 18 लाख रूपये तक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed