Tata के लिए नींव का पत्थर बनने नए अवतार में आ रही है Tata Nexon Facelift, दमदार इंजन से मार्केट में मचायेंगी भौकाल

0
tata nexon facelift

Tata के लिए नींव का पत्थर बनने नए अवतार में आ रही है Tata Nexon Facelift, दमदार इंजन से मार्केट में मचायेंगी भौकाल। Tata Motors की कई शानदार कार्स भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें भारत की जनता खूब पसंद करती है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी जल्द ही अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. इसके साथ ही इस कार में आपको बेहद ही एडवांस्ड फीचर्स के साथ ही जबरदस्त इंजन भी देखने को मिल जाएगा.

यह भी पढ़िए – 25kmpl के दमदार माइलेज वाली नई Brezza ने मचाई धूम, नए फीचर्स देख लोग बन रहे है इसके दीवाने

Tata Nexon Facelift New Features

Tata Nexon Facelift कॉम्पैक्ट एसयूवी में नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। यह इंजन नई Curvv SUV Coupe को भी पावर देगा, जिसकी बिक्री 2024 में में शुरू होगी। टर्बो पेट्रोल इंजन 125PS का पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है जो आगे के पहियों को पावर देता है, जो स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा। मौजूदा मॉडल एएमटी यूनिट के साथ उपलब्ध है। नए मॉडल को एक नया डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़िए – Oil Rate : बड़ी खबर ! तेल के भाव में आई भारी गिरावट, नए भाव सुन हो जायेंगे खुश

Tata Nexon Facelift Engine

नई नेक्सॉन में कंपनी अपडेटेड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि नए RDE नॉर्म्स और बीएस6 फेज-टू नियमों के अनुसार अपडेट होगा। इसे 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि Curvv कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। ये इंजन 125Hp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 120Hp की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ये एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ भी ये आ सकती है।

Tata Nexon Facelift New Look

Tata Nexon Facelift Model 2023 के लुक और डिज़ाइन की बात करे तो इसके फ्रंट में ग्रिल को ट्विन-पार्ट डिज़ाइन दिया गया है जो निचले आधे हिस्से में डायमंड-शेप इंसर्ट से सजाया गया है. दोनों हेडलैंप को जोड़ने वाली ग्रिल के ठीक ऊपर एक पूरी-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट दी जा सकती है. Tata Nexon फेसलिफ्ट की ख़ास बात ये होगी कि इसका फ्रंट स्टाइलिंग ज्यादा फ्लैटर नोज और नए डिजाइन वाले हेडलैम्प के साथ और भी ज्यादा बेहतर नज़र आएगा. इसके अलावा इसमें नए डिज़ाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed