Tata की इलेक्ट्रिक गाडियों राज ख़त्म करने आ गई है सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV, कम कीमत में आनंद ही आनंद

0
MG Comet EV

Tata की इलेक्ट्रिक गाडियों राज ख़त्म करने आ गई है सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV, कम कीमत में आनंद ही आनंद। MG Comet EV कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. इस कार को पेश करने के दौरान बताया कि, इस कार की चार्जिंग कास्ट बेहद ही कम है. इसे पूरे महीने चार्ज करने के लिए महज 519 रुपये तक ही खर्च करने होगा.

MG Comet EV को ब्रांड की पैरेंट कंपनी SAIC के GSEV प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. कंपनी ने इस कार को कई अलग-अलग रंगों में पेश किया है और इसे डेली कम्युट के लिए मुफीद माना जा रहा है. साइज़ के लिहाज से ये इलेक्ट्रिक कार बाजार में उपलब्ध अपने सबसे निकट्तम प्रतिद्वंदी Tiago EV से छोटी है. इसकी टेस्ट ड्राइव आगामी 15 मई से शुरू की जा रही है. 

यह भी पढ़िए – Bajaj Platina नए डैशिंग लुक में मचा रही है तहलका, इस सुपर फीचर्स के आगे नहीं टिकी Super Splender

MG Comet EV में मिलने वाले फीचर्स

इस छोटी कार का लुक काफी आकर्षक है, साइज में छोटी होने के बावजूद कंपनी ने इसके एक्सटीरियर को बेहतर फीचर्स से लैस करने की पूरी कोशिश की है. इसमें LED हेडलैंप, LED टेललाइट्स, डे टाइम रनिंग लाइट्स, दरवाजों पर क्रो हैंडल और इसे 12 इंच के स्टील व्हील से लैस किया गया है. जो कि कार के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं.

Comet EV के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल बटन्स दिए गए हैं, जिसका डिज़ाइन iPad से प्रेरित है. की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, टिल्ट एड्जेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, 50:50 रेशियो में फोल्ड होने वाले रियर सीट्स इत्यादि इसके इंटीरियर को बेहतर बनाते हैं. केबिन को कंपनी ने स्पेस ग्रे थीम से सजाया है.

यह भी पढ़िए – MG ने लांच की सनरूफ वाली 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार Maxus 9 EV, टच करने मात्र से खुल जायेंगे दरवाजे और भी बहुत से नए फीचर्स

MG Comet EV की दमदार रेंज

इस इलेक्ट्रिक कार में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक फंक्शंस दिए जा रहे हैं.

MG Comet EV के सभी वेरिएंट की कीमत

वेरिएंट्सकीमत (एक्स-शोरूम)
MG Comet Pace7.98 लाख रुपये
MG Comet Play9.28 लाख रुपये
MG Comet Plush9.98 लाख रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed