Tata Nexon EV को चैन की नींद सुलाने आ रही है Hyundai Creta EV, दमदार रेंज के साथ मार्केट में पकड़ेंगी रफ़्तार

0
Hyundai Creta EV

Tata Nexon EV को चैन की नींद सुलाने आ रही है Hyundai Creta EV, दमदार रेंज के साथ मार्केट में पकड़ेंगी रफ़्तार। Electric Cars की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियों द्वारा अपनी मौजूदा रेंज के इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करने के साथ ही नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। जिसमें नया नाम जुड़ा है कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की लीडर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) जिसका इलेक्ट्रिक अवतार कंपनी बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है और हाल ही में इसके क्रेटा इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

यह भी पढ़िए – Viral Video : बूढ़े चाचा को चढ़ी जवानी गली में किया लड़की के साथ यह काम, वीडियो देख आप भी होंगे हैरान

Hyundai Creta EV की बैटरी

आज लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और रुख कर रहे है। लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनी इलेक्ट्रिक अवतार में अपनी गाड़िया पेश कर रही है। Hyundai Creta EV बैटरी पैक Kona EV से लिया जा सकता है. यानी Creta EV में 100 kW इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी, जो लगभग 136 hp की पावर और 395 Nm का टार्क पैदा करेगी. क्रेटा इलेक्ट्रिक की रेंज सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर से ज्यादा होगी. क्रेटा ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित सेल्टोस इलेक्ट्रिक की भी योजना बनाई जा सकती है. 

यह भी पढ़िए – युवा दिलो पे राज करने आ रही है Yamaha RX 100, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे कातिलाना फीचर्स।

Hyundai Creta EV टेस्टिंग के दौरान आई नजर

हुंडई की यह गाड़ी बहुत ही खास हो सकती है। इसका लुक भी देखने में बेहतरीन है। ऐसा माना जा रहा है कि हुंडई प्रीमियम ईवी से शुरू होकर सस्ती ईवी की तरफ बढ़ेगी. कंपनी Hyundai Creta Electric पर काम कर रही है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. क्रेटा ईवी की तस्वीरें टीम-बीएचपी पर साझा की गई हैं. इन तस्वीरों को चेन्नई बैंगलोर एक्सप्रेसवे लिया गया था. खास बात है कि इस क्रेटा में कोई रेडिएटर या एग्जॉस्ट नहीं था. चालक काफी तेज गति से चला रहा था. क्रेटा इलेक्ट्रिक का डिजाइन मौजूदा क्रेटा जैसा ही होगा. 

Hyundai Creta EV की मार्केट में एंट्री

प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक, Hyundai Creta Electric का सीरीज प्रोडक्शन कंपनी 2024 के अंत तक शुरू कर सकती है और इसका प्रोडक्शन मॉडल 2025 की शुरुआत में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2025 में पेश किया जा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed