Tata Nexon का गुरुर तोड़ने आ गयी है Mahindra XUV300, ताकतवर इंजन के साथ मिलते है झन्नाट फीचर्स

0
mahindra xuv300

Tata Nexon का गुरुर तोड़ने आ गयी है Mahindra XUV300, ताकतवर इंजन के साथ मिलते है झन्नाट फीचर्स। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra ने नई XUV300 TurboSport को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। Mahindra ने TurboSport वैरिएंट में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं ताकि यह XUV300 के अन्य ट्रिम्स से अलग नजर आए। इस कार में आपको दमदार इंजन देखने मिलता है। इस कार में फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़िए – Bajaj Pulsar को ठेस पहुंचाने Yamaha MT ने नए स्पोर्टी लुक में मारी मार्केट में एंट्री, दमदार इंजन से मार्केट में कर रही एक तरफ़ा राज

Mahindra XUV300 में देखने मिलेंगे बड़े बदलाव

लुक की बात करे तो Mahindra XUV300 एसयूवी में तो ज्यादा कुछ पता नहीं चलता है, लेकिन इतना पता चल रहा है कि इस एसयूवी में काफी सारे कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें अलग स्टाइल के एलईडी हेडलैंप और इंडिकेटर्स के साथ ही टेललैंप और फ्रंट ग्रिल्स देखने को मिलेंगे। इसके एक्सटीरियर में पुराने मॉडल के मुकाबले काफी कुछ नया देखने को मिलेगा।

Mahindra XUV300 में मिलने वाले कलर

Mahindra XUV300 कलर ऑप्शन की अगर बात की जाए तो इसमें आपको तीन नए ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन हैं जिनमें ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट, ब्लैक रूफ के साथ ब्रॉन्ज और व्हाइट रूफ के साथ ब्लैक शामिल हैं। इंटीरियर में हुए बदलाव की बात करें तो इसमें रेड और सिल्वर एक्सेंट के साथ एक नया ऑल-ब्लैक थीम ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

Mahindra XUV300 के शानदार फीचर्स

Mahindra XUV300 के फीचर्स की अगर बात करे तो इस कार में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा बहुत सारे फीचर्स से लैस होगा। सुरक्षा के लिहाज से महिंद्रा XUV300 में चारों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक, फ्रंट पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, एबीएस, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Tata Nexon का गुरुर तोड़ने आ गयी है Mahindra XUV300, ताकतवर इंजन के साथ मिलते है झन्नाट फीचर्स

Mahindra XUV300 का शक्तिशाली इंजन

Mahindra XUV300 इंजन की अगर बात की जाये तो आपको इस एसयूवी की सबसे बड़ी खासियत इसका नया इंजन है। यह 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जिसे अब डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 5,000 rpm पर 130 PS और 1,500-3,750 rpm पर 230 Nm पीक टॉर्क तक जेनरेट कर सकता है। ओवर-बूस्ट फंक्शन में टॉर्क आउटपुट को बढ़ाकर 250 Nm किया जाएगा। इस इंजन के साथ सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सपोर्ट देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़िए – CID इंस्पेक्टर अभिजीत की पत्नी खूबसूरत अदाओं से चला रही जादू, हॉटनेस के आगे बड़ी बड़ी हसीनायें है फीक

Mahindra XUV300 की कीमत

अगर कीमत की बात करे तो Mahindra XUV300 एसयूवी की कीमत 8 लाख रु एक्स शोरूम से शुरु होती है। भारतीय बाजार में Mahindra XUV300 एसयूवी का मुकाबला रीनॉल्ट Kiger, हुंडई Venue, टाटा Nexon, निसान Magnite और किआ Sonet के टर्बो वैरिएंट्स से देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed